To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : बाढ़ राहत शिविर का 'सच' देखने पहुंची डीएम, विद्यालय कैम्प का भी लिया जायजा

मझौवा, बलिया। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल सोमवार की शाम पुलिस अधीक्षक राजकरन के साथ दुबे छपरा बाढ़ राहत केंद्र का जायजा लेने पहुंच गई। डीएम ने सभी विभागों का बारीकी से निरीक्षण किया। पीड़ितों से पूछा कि यदि कोई समस्या है तो बताएं। पीड़ितों ने कहा कि सड़कों तक तो रोशनी की व्यवस्था हो गई है, गांव में अभी बाकी है। इस डीएम ने उप जिलाधिकारी बैरिया को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

शिविर में स्वास्थ्य विभाग की टीमों से भी डीएम ने पूछताछ की। वहां मौजूद सीएमओ से कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम हर समय अलर्ट रहेगी।जरूरी दवाएं, प्राप्त मात्रा में अपने पास रखें। ग्राम सभा गोपालपुर निवासी मुन्ना यादव व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सुनील कुमार राम, विश्वंभर चौधरी, रमाकांत उपाध्याय आदि लोगों ने कही त्रिपाल तो कहीं राशन न मिलने की बात बताई, जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि कोई विकलांग व्यक्ति है। आने में सक्षम नहीं है तो उसको बाढ़ राहत पैकेट उसके परिजनों को दे दिया जाए।

उसके बाद जिलाधिकारी ने अपना रूख शिक्षा विभाग की ओर किया। मौके पर बच्चों से संवाद भी किया। कहा कि आप प्रतिदिन आइए। मन लगाकर पढ़िए। साथ ही मनोरंजन का भी आनंद लीजिए। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी  प्रवीण कुमार वर्मा, बेसिक शिक्षा अधिकारी मनिराम सिंह, बाढ़ विभाग के अधिशासी अभियंता संजय कुमार मिश्र, खंड शिक्षा अधिकारी बैरिया दुर्गा प्रसाद सिंह, शिक्षक अवनीश कुमार पांडे, अमरजीत सिंह, दिनेश तिवारी, गुप्तेश्वर सिंह, पवन सिंह, भरत गुप्ता, सुनील कुमार सिंह, चंद्रशेखर सिंह मौजूद रहे।

नौरंगा में 24 घंटे तैनात रहेंगे राजस्वकर्मी

दुबे छपरा निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने उप जिलाधिकारी बैरिया को निर्देश दिया कि गंगा नदी के उस पार नौरंगा में लोगों को शासन स्तर से मिलने वाली सभी सहायता तत्काल उपलब्ध कराया जाए। साथ ही क्षेत्रीय लेखपाल व कानूनगो को वहां चौबीसों घंटे तैनाती दी जाए। हर पल वहां की स्थिति का मानीटरिंग कर हमें अवगत कराएं।


हरेराम यादव

Post a Comment

0 Comments