To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


thank for visit purvanchal24
ads booking by purvanchal24@gmail.com

यूपी के 150 शिक्षकों को लखनऊ में मिलेगा यह अवार्ड, सूची में बलिया के इन सितारों नाम ; देखें पूरी लिस्ट

बलिया। परिषदीय शिक्षकों के स्वप्रेरित ऊर्जावान, टेक्नोसेवी स्वतः स्फूर्त समूह एडूलीडर्स यूपी द्वारा शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में 02 सितम्बर को पायनियर मांटेसरी इंटर कालेज लखनऊ के आडिटोरियम में 'निपुण भारत शैक्षिक गुणवत्ता सेमिनार एवं एडूलीडर्स यूपी अवार्ड 2022' कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।


इसमें टीम एडूलीडर्स यूपी द्वारा प्रदेश के सभी 75 जनपदों में उल्लेखनीय कार्य कर रहे 150 चिहिन्त शिक्षकों को एडूलीडर्स यूपी अवार्ड 2022 से सम्मानित किया जाएगा। सूची में बलिया के भी दो शिक्षकों का नाम है। समग्र शिक्षा उत्तर प्रदेश के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम के आयोजन को महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने अनुमति देते हुए सभी बीएसए को 150 शिक्षकों की सूची जारी कर कार्यक्रम में प्रतिभाग कराने का आदेश जारी किया है।

उल्लेखनीय है एडूलीडर्स यूपी परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत स्वप्रेरित, ऊर्जावान, टेक्नोसेवी शिक्षकों का एक स्वतः स्फूर्त समूह है, जिसका नेतृत्व बस्ती जनपद के राष्ट्रपति पदक प्राप्त शिक्षक डॉ सर्वेष्ट मिश्र करते हैं। एडूलीडर्स यूपी शिक्षकों के व्यावसायिक क्षमता वृद्धि, उनके कार्यों को प्रोत्साहन, बच्चों के लर्निंग़ ऑउटकम को सुनिश्चित करने तथा हर वर्ष प्रदेश के सभी 75 जनपदों से 150 शिक्षकों को एडूलीडर्स अवार्ड देने का कार्य करता है।

यह समूह सभी 75 जनपदों में अपने व्हाट्सप समूहो, फेसबुक कुटुंब पेज, वेबसाइट के माध्यम से बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व निपुण भारत मिशन की दक्षताओं को सुनिश्चित करने के लिए ऑनलाइन शैक्षणिक सामग्री निर्माण, निपुण भारत वर्कशीट, ज्ञान गंगा ब्लैकबोर्ड संदेश, संस्कार, बूझ भाई बूझ, बाल सवाल तथा शब्द संग्रह सन्देश प्रेषित करता है। 

शिक्षकों की क्षमता संवर्धन के लिए समय-समय पर ऑनलाइन वेबिनार, गोष्ठी व सरकार द्वारा समय समय पर संचालित राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय कार्यक्रमो में सहयोगी के रूप में प्रतिभाग करता है। 

इस वर्ष आयोजित कार्यक्रम में सभी 75 जनपदों के 150 शिक्षकों के कार्यों का प्रस्तुतिकरण व उन्हें एडूलीडर्स अवार्ड 2022 राज्य की राजधानी में महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद व अन्य अतिथियों द्वारा प्रदान किया जाएगा।

बलिया के चयनित शिक्षक

1. अनिल कुमार सिंह
सहायकअध्यापक
प्रावि हरिपुर, चिलकहर, बलिया
2. अभिलाश चंद्र मिश्र
प्रधानाध्यापक
कम्पोजिट विद्यालय सिकन्दरपुर
नवानगर, बलिया



Post a Comment

0 Comments