To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

12वीं तक के खिलाड़ी एक साथ दिखाएंगे खेल प्रतिभा : बलिया के टीचर विनोद कुमार सिंह बने मण्डलीय व्यायाम शिक्षक


कक्षा एक से बारह तक के खिलाड़ी एक साथ दिखाएंगे अपनी खेल प्रतिभा

बलिया। शिक्षा निदेशक (मा.) उत्तर प्रदेश और उत्तर प्रदेश शासन ने कक्षा एक से बारह तक के विद्यार्थियों की खेलकूद व्यवस्था को सही करने के लिए जिला, मण्डल और राज्य क्रीड़ा समितियों का निर्धारण करते हुए जिला क्रीड़ा समिति में जिला व्यायाम शिक्षक और मण्डलीय क्रीड़ा समिति में ए डी बेसिक के साथ मण्डलीय व्यायाम शिक्षक को सदस्य बनाया है।

आजमगढ़ मण्डल के मण्डलीय व्यायाम शिक्षक पद पर बलिया के जिला व्यायाम शिक्षक विनोद कुमार सिंह का चयन किया गया है। ए डी बेसिक ने विनोद कुमार सिंह का नियुक्ति पत्र जारी करते हुए निर्देशित किया है कि विनोद कुमार सिंह बलिया के स्कूली खेल को स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स बलिया से पूर्ववत संचालित करते हुए अब आजमगढ़ मण्डल की विद्यालयी खेलकूद की व्यवस्था को भी संचालित करेंगे। इसके साथ ही कार्यालय संयुक्त शिक्षा निदेशक (मा.) मण्डल आजमगढ़ के साथ समन्वय स्थापित करते हुए बेसिक और माध्यमिक दोनों के ही खेलकूद कार्यक्रमों के संचालन में सक्रियता से अपना योगदान देंगे।

जुलाई 2002 में जिला व्यायाम शिक्षक के पद पर कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही बेसिक शिक्षा और माध्यमिक शिक्षा की खेल कूद की व्यवस्थाओं को एक मंच से संचालित करने के लिए प्रदेश स्तर पर लम्बे संघर्ष को 2018 में पहली बार सफलता मिली थी जब माध्यमिक विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा 8 तक के विद्यार्थियों को बेसिक शिक्षा परिषद के बच्चों के साथ खेलने का निर्णय तत्कालीन शिक्षा निदेशक (मा.) और प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश शासन द्वारा लिया गया था। अब कक्षा एक से कक्षा 12 तक के खिलाड़ी एक साथ खेलते नजर आएंगे।


Post a Comment

0 Comments