To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

महानिदेशक, स्कूल शिक्षा का आदेश बेअसर, बलिया में BDO ने 6 शिक्षकों को किया ब्लाक मुख्यालय से सम्बद्घ

बलिया। महानिदेशक, स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद के आदेश के क्रम में परिषदीय शिक्षकों की हर प्रकार की सम्बद्धता बीएसए ने समाप्त कर दी है, ताकि स्कूलों में पठन-पाठन का माहौल बने। इसके लिए अभियान चलाकर स्कूलों की जांच पड़ताल चल रही है।
बावजूद इसके बलिया में सम्बद्धता का 'आउटर डोर' खुल गया है। ताजा मामला शिक्षा क्षेत्र चिलकहर से जुड़ा है। यहां आधा दर्जन शिक्षकों की ड्यूटी खंड विकास अधिकारी चिलकहर द्वारा अपने स्तर से ब्लाक मुख्यालय पर करोना कंट्रोल यूनिट/निगरानी समिति के लिए लगाई गई हैं। इसकी जानकारी होते ही विभागीय गलियारे में चर्चाओं का बाजार गरम हो गया है। 

जानकारों की माने तो किसी भी विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने की जिम्मेदारी उस विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की है। किसी अन्य विभाग को जरूरत के हिसाब से सम्बंधित कर्मचारी के जिम्मेदार अधिकारी को डिमांड लेटर भेजना होता है। लेकिन खंड विकास अधिकारी चिलकहर ने सभी नियम को ताक पर रखकर आधा दर्जन बेसिक शिक्षकों की ड्यूटी अपने स्तर से ब्लाक मुख्यालय पर करोना कंट्रोल यूनिट/निगरानी समिति के लिए लगाई गयी है। इसकी जानकारी होते ही शिक्षा क्षेत्र चिलकहर के शिक्षकों में असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गयी। कुछ शिक्षक यह भी चर्चा करते सुने गये कि क्या उनकी ड्यूटी खंड विकास अधिकारी भी लगा सकते है?

इस सम्बंध में पूछे जाने पर खंड शिक्षा अधिकारी चिलकहर लोकेश मिश्रा ने बताया कि खंड विकास अधिकारी चिलकहर द्वारा 6 शिक्षकों की ड्यूटी ब्लाक मुख्यालय पर करोना कंट्रोल यूनिट/निगरानी समिति के लिए लगाये जाने की जानकारी होने पर उनसे बात किया। बता दिया हूं कि महानिदेशक, स्कूल शिक्षा के आदेश के क्रम में परिषदीय शिक्षकों की हर प्रकार की सम्बद्धता को बीएसए द्वारा समाप्त कर दी गई है। 


रोहित सिंह मिथिलेश

Post a Comment

0 Comments