To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

साहसिक लोग ही जीवन में पाते हैं ऊंचा मुकाम : राधाकृष्ण एकेडमी बलिया में स्काउटिंग कैम्प हर्षोंल्लास सम्पन्न

बलिया। राधाकृष्ण एकेडमी सवरुबांध में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ स्काउटिंग कैम्प का समापन समारोह हर्षोंल्लास सम्पन्न हुआ। विद्यालय एक सजग प्रहरी की भांति अपने कर्णधारों को, जो देश के भविष्य हैं, स्काउटिंग के माध्यम से प्रशिक्षित कर देश सेवा का भाव जगा रहा है। स्काउटिंग या बालसरी एक ऐसा आंदोलन है, जिसमें बच्चों से लेकर बड़ों तक उच्चकोटि की नैतिकता व योग्यता को विकसित किया जाता है।

यहां स्काउटिंग समापन समारोह में मुख्य अतिथि जिला कोषाध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह, जिला सचिव राजेश कुमार सिंह और ट्रेनिंग काउंसलर नबील अख्तर आजाद को पुष्पगुच्छ इत्यादि से स्वागत किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया। झंडा गीत गाकर स्काउट्स और गाइड्स ने सबको अपने उद्देश्य के प्रति बताया कि हम वह नौजवान हैं, जो अपने देश के लिए मर मिटने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। 

अतिथि द्वय ने स्काउट्स और गाइड्स को स्कार्फ पहनाकर एवं प्रमाण-पत्र प्रदान कर, उन्हें देश हित में लगने के लिए कहा। अंत में ग्रुप फोटोग्राफी के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। 

विद्यालय के सीएमडी आदित्य मिश्र, चेयरपर्सन अनीता मिश्रा, डायरेक्टर अद्वित मिश्र एवं आकांक्षा मिश्रा ने बच्चों को देशभक्ति का भाव लेकर सेवा हेतु प्रेरित किया। प्रधानाचार्या सुश्री नेहा सिंह ने बच्चों को राष्ट्र के प्रति प्रेम एवं कर्तव्य निभाने की सीख दी। उप प्रधानाचार्य जीवेश पांडेय ने अपने आशीर्वचनों से बच्चों को भविष्य निर्माण एवं देश निर्माण के लिए कहा। संचालन समन्वयक रोहित श्रीवास्तव ने किया।

साहसी एवं ऊर्जावान स्काउट गाइड है छात्र-छात्राएं : सीएमडी आदित्य मिश्र

कैंप के समापन सत्र को संबोधित करते हुए विद्यालय के सीएमडी आदित्य मिश्र ने कहा कि मुझे गौरव की अनुभूति हो रही है, कि मैं भी स्काउट का एक भाग हूं। हमारे स्कूल में इतने साहसी एवं ऊर्जावान स्काउट गाइड के छात्र-छात्राएं हैं। कहा कि साहसिक कार्य जीवन का सबसे रोमांचक अनुभव है। इसमें बहुत सारी खुशी होती है। सीएमडी आदित्य मिश्र ने कहा कि जो लोग अपने जीवन में रोमांच करते हैं, वे वास्तव में अपने जीवन को जीते हैं। 




Post a Comment

0 Comments