To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया बीएसए का निर्देश : प्रार्थना सभा में पर्यावरण प्रदूषण एवं रद्दी प्लास्टिक के रीसाइक्लिंग विषय पर छात्रों को जागरूक करें शिक्षक

बलिया। पर्यावरण को प्रदूषण से मुक्ति को चलाये जा रहे अभियान को गति प्रदान करने के क्रम में जिलाधिकारी के निर्देश पर बीएसए मनिराम सिंह ने कहा है कि उक्त महत्वपूर्ण कार्य में समाज, शिक्षक एवं बच्चों का सहयोग लेना आवश्यक है।

बीएसए ने सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों से कहा है कि आप सभी जानते हैं कि शिक्षक समाज में बदलाव लाने में अग्रदूत का कार्य करते हैं, बस उन्हें प्रेरित करने की आवश्यकता है। इस अभियान को गति देने के लिए आप अपने शिक्षा क्षेत्र के विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को निर्देशित कर दें कि वह अपने विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र एवं छात्राओं को अपने स्तर से प्रेरित करें कि वह  अपने घरों में पड़े बेकार एवं रद्दी (unused) प्लास्टिक को विद्यालय लाए। विद्यालय में एक बोरी में उसे इकठ्ठा किया जाएगा, जिसे 05 अगस्त 2022 को जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक विद्यालय से कलेक्ट कराकर रीसाइक्लिंग टेक्निक का उपयोग करते हुए उसे प्रयोग के योग्य बनाया जाएगा। इस कार्य को अभियान के रूप में किया जाएगा। वहीं, जिला समन्वयक (सामुदायिक सहभागिता) नुरूल हुदा ने बताया कि प्रत्येक दिन की प्रार्थना सभा में पर्यावरण प्रदूषण एवं बेकार व रद्दी प्लास्टिक के रीसाइक्लिंग विषय पर छात्रों को जागरूक भी किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments