To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया में बाढ़ : बिगड़ा घाघरा का रूप, काम आया बम्बूक्रेट

बैरिया, बलिया। उतरी दियरांचल के गोपालनगर टाड़ी पर सरयू नदी में अचानक कटान तेज होने से जिओ बैग विधि से कराए गए करीब 50 फुट लम्बा व 10 फुट चौड़ा कटान रोधी कार्य नदी में समा गया। इसकी जानकारी होने पर बुधवार को बाढ़ खण्ड के एक्सईन संजय मिश्र ने निरीक्षण किया। 

इस दौरान एक्सईन ने कहा कि बाढ़ खण्ड के सहायक अभियंता अमृतलाल व अवर अभियंता रजनीकांत राय मंगलवार को मौके पर पहुंचकर काफी हद तक डैमेज कन्ट्रोल करने में सफलता हासिल कर लिया है। जहां भी जिओ बैग कार्य सरयू नदी में समा चुका था, वहां पर बम्बूक्रेट में ईंट की बोरियां डालकर स्लोप पर लगाया गया है, जिससे डैमेज कंट्रोल है।

बता दें कि मंगलवार को जिओ कार्य का कुछ हिस्सा सरयू नदी में समा चुका था। वहीं कटान रोधी कार्य के बगल में कटान तेज हो गया, जिससे गोपालनगर टाड़ी गांव में अफरा-तफरी मच गई।कटान की सूचना पर सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता अमृतलाल सहयोगियों के साथ पहुंचकर कटान रोकने को जुट गए।

एक्सईन संजय मिश्र, सहायक अभियंता अमृतलाल व अवर अभियंता रजनीकांत राय ने बताया कि अगर जिओ बैग द्वारा कटान रोधी कार्य नहीं हुआ होता तो स्थिति बिगड़ सकती थी। सरयू नदी की मुख्यधारा है और नदी के निचले स्तर से कटान हो रहा है, जिससे कुछ हिस्सा डैमेज हुआ था। अब कंट्रोल कर लिया गया है। 


शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments