To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : बारहवें दिन भी तहसीलदार के खिलाफ डटे रहे अधिवक्ता, बोले...

बैरिया, बलिया। तहसीलदार शैलेन्द्र चौधरी द्वारा अधिवक्ता का गर्दन पकड़कर फर्श पर पटकने का मामला गहराता जा रहा है। बैरिया तहसील में लगातार बारहवें दिन अधिवक्ताओं का क्रमिक अनशन जारी रहा। अधिवक्ताओं ने तहसील व पुलिस प्रशासन पर तहसीलदार शैलेन्द्र चौधरी के पक्ष में पक्षपात का आरोप लगाया है। कहा कि अब हम लोगों का सब्र जबाब दे रहा है। अब प्रशासन के खिलाफ मजबूर होकर सड़क पर उतरना पड़ेगा।

16 जुलाई को बैरिया के तत्कालीन तहसीलदार शैलेन्द्र चौधरी द्वारा सम्पूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम आत्रेय मिश्र, एसएचओ धर्मवीर सिंह व अन्य के सामने अधिवक्ता प्रेमचंद श्रीवास्तव के गर्दन में हाथ लगाकर पटक दिया था। मौके पर अपर जिलाधिकारी राजेश सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक दीनानाथ तिवारी पहुंचे थे। अधिवक्ताओं को आश्वासनों का घूंट पिलाकर चले गए।अधिवक्ताओं का कहना है कि अगर तत्काल कार्रवाई नही हुई तो अब हम लोग प्रशासन के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे।

अधिवक्ताओं ने कहा कि सरेआम कानून हाथ में लेने वाले तहसीलदार के खिलाफ कार्रवाई नहीं होना, सोचनीय है। दो लोगों में कहा-सुनी पर ही पुलिस शांतिभंग में चालान कर देती है। यहां सब कुछ एसडीएम व एसएचओ के सामने हुआ, फिर भी प्रशासन कार्रवाई के नाम पर मौन साध लिया है। गुरुवार को अनशन पर बैठने वालों में वरिष्ठ अधिवक्ता रामलाल सिंह, रुद्रसेव कुँवर, प्रेमचन्द श्रीवास्तव, देवेन्द्र मिश्र, अजय सिंह, कृष्णानन्द सिंह, उमेश सिंह, रमेश सिंह, रामप्रकाश सिंह, विजय प्रताप सिंह,.ओमप्रकाश सिंह सहित दर्जनों अधिवक्ता शामिल थे।

न्यायिक कार्य भी ठप

पिछले दो सप्ताह से तहसील के सभी न्यायालयों का न्यायिक कार्य ठप है। इसके कारण वादकारियों को भारी असुविधा झेलनी पड़ रही है।तहसील का सारा काम काज ठहर गया है। यह गतिरोध कैसे समाप्त हो, इस पर पहल नही होने से आम लोग परेशान है। सैकड़ों वादकारियों ने जिलाधिकारी से हस्तक्षेप की गुहार लगाई है।


शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments