To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया सांसद संग डीएम ने बांटी 29 कटान पीड़ितों में खुशियां, 55 के लिए कहीं ये बात


बैरिया, बलिया। गंगा नदी की बाढ़ एवं कटान से बेघर होकर वर्षो से राष्ट्रीय राजमार्ग 31 की पटरियों पर झुग्गी झोपड़ी लगा कर गुजारा कर रहे 84 पीड़ितों में से 29 को सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त व जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने आवासीय पट्टा का कागजात सौंपा। सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने प्रशासनिक अधिकारियों से अपने दायित्वों के प्रति गम्भीर होने का आग्रह करते हुए कहा कि जो लोग जनहित के कार्यो में लापरवाही बरत रहे है, उनके खिलाफ जिलाधिकारी को जबाबदेही तय कर कार्रवाई करनी चाहिए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नीतियों की प्रशंसा करते हुए सांसद ने कहा कि बलिया डीएम सौम्या अग्रवाल शासन की मंशा के अनुरूप कार्य कर रही है।इसलिए एक महीना से कम समय मे भी जनता के बीच काफी लोकप्रिय हो गयी है। 


बैरिया तहसील में सामान्य जाति के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण के क्रम में तहसीलदार द्वारा प्रमाण पत्र जारी करने में अनावश्यक परेशान करने, बैरिया तहसील के न्यायालयों के सरकारी फाइल दलालों द्वारा घर ले जाने पर अप्रसन्नता जताते हुए जिलाधिकारी से दोनों प्रकरणों की जांच कराने व सम्बन्धितों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। सांसद ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली का खाद्यान्न होम डिलीवरी के नाम पर ठेकेदार द्वारा कोटेदारों के दुकान पर पहुंचाने की बजाय मेन रोड पर ही खाद्यान्न उतार देने पर तत्काल रोक लगाने को कहा। साथ ही 29 कटान पीड़ितों के बाद शेष कटान पीड़ितों को तत्काल आवासीय भूमि का पट्टा उपलब्ध कराने के लिए जिलाधिकारी से आग्रह किया।

जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने कहा कि सांसद के निर्देश पर आवासीय पट्टा उपलब्ध कराया गया है। एनएच 31 पर शरण लिए 84 में 29 को पट्टा दिया गया है। शेष को जल्द ही आवासीय पट्टा दे दिया जाएगा। इसके लिए भूमि का चिन्हांकन किया गया है। जिलाधिकारी ने कटान पीड़ितों को आवासीय पट्टा उपलब्ध होने के बाद प्रधानमंत्री आवास व मुख्यमंत्री आवास उपलब्ध कराने का भी भरोसा दिया। सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त के प्रशासनिक व्यवस्था सम्बन्धित शिकायत को तत्काल दूर करने का भरोसा दिया।

एसडीएम आत्रेय मिश्र ने बताया कि मानसिंह छपरा में आवासीय पट्टा के लिए आवंटित भूमि में दो पट्टा के बीच छह फीट का रास्ता, जल निकासी व पक्का रोड के लिए पर्याप्त भूमि की व्यवस्था की गई है। इस अवसर पर सीडीओ प्रवीण वर्मा, नायब तहसीलदार रजत सिंह, ब्लाक प्रमुख कन्हैया सिंह, बैरिया प्रमुख प्रतिनिधि राकेश सिंह भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, विजय बहादुर सिंह, अमिताभ उपाध्याय, श्यामसुंदर उपाध्याय सहित दर्जनों भाजपा पदाधिकारियों के अलावा डीसी मनरेगा, ईओ नगर पंचायत आसुतोष ओझा सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।


सांसद व जिलाधिकारी ने किया भागड़ नाला में हो रहे कार्यो का निरीक्षण

सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त व जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने बहुप्रतीक्षित भागड़ नाला में हो रहे जल संरक्षण के कार्यो का निरीक्षण रानीगंज में किया। करमानपुर व महाराज बाबा के मठिया तिवारी के मिल्की में भी भागड़ नाला में हो रहे साफ सफाई व खुदाई के कार्यो का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस तरह व्यवस्था करे कि जल भराव से कही भी खेती को नुकसान न हो।

शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments