To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : कंपोजिट विद्यालय पर डीएम सौम्या अग्रवाल की PTM, दिये बेहतर शिक्षा के टिप्स

बलिया। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने माल्देपुर स्थित कंपोजिट विद्यालय में स्कूली बच्चों के अभिभावकों और अध्यापकों के साथ बैठक की। उन्होंने अभिभावकों को बताया कि केवल बेहतर स्कूली बिल्डिंग होने से ही बच्चों की पढ़ाई लिखाई ठीक नहीं होती, बल्कि यह बच्चों और अध्यापकों पर निर्भर करता है कि वह कितनी मेहनत कर रहे हैं। 

उन्होंने बताया कि आज जितने भी महान लोग हुए हैं और जो भी लोग उच्च पदों पर कार्य कर रहे हैं, उनकी अपनी प्रारंभिक शिक्षा प्राथमिक विद्यालयों से ही हुई है। उन्होंने आश्वस्त किया कि विद्यालय की बुनियादी सुविधाएं पूरी की जाएगी, लेकिन विशेष ध्यान शिक्षा की गुणवत्ता पर होगा। उन्होंने अभिभावकों के बातचीत के क्रम में कहा कि आप लोग अपने बच्चों को घर पर भी पढ़ाई में मदद करें और उन्हें स्कूल अवश्य भेजें। बच्चों को किसी भी प्रकार के व्यवसायिक कार्यों में ना लगाएं, जिससे कि उनकी शिक्षा बाधित हो। उन्हें टीवी और मोबाइल से दूर रखें। जहां आवश्यकता हो, वहीं पर इनका प्रयोग करने दें। उन्होंने उन बच्चों पर विशेष जोर देने के लिए कहा जो किसी विषय विशेष जैसे अंग्रेजी, गणित, विज्ञान में कमजोर हैं।


अभिभावकों से बातचीत के उपरांत जिलाधिकारी ने स्कूल के बच्चों के साथ भी बातचीत की और उन्हें मेहनत करने पर विशेष जोर दिया। कहा कि जो बच्चे मेहनत करेंगे, उन्हें पुरस्कार दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान को निर्देश दिया कि वह स्कूल की साफ सफाई और अन्य सुविधाओं पर ध्यान दें। बताते चलें कि इस विद्यालय को जिलाधिकारी ने गोद लिया हुआ है।

इस अवसर पर बेसिक शिक्षा अधिकारी मनिराम सिंह ने भी अभिभावकों से अनुरोध किया कि वह अपने बच्चों को स्कूल अवश्य भेजें, क्योंकि जब तक बच्चे स्कूल नहीं आएंगे तब तक उनकी पढ़ाई लिखाई के प्रति रुचि नहीं बढ़ेगी। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक जनार्दन पांडे, खंड शिक्षा अधिकारी, खंड विकास अधिकारी, विद्यालय के अध्यापक तथा अध्यापिका और स्कूली बच्चों के अभिभावक गण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments