To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया में नोडल अधिकारी व डीएम के साथ सीडीओ, बीएसए और डीआईओएस ने किया पौधारोपण

बलिया। वृक्षारोपण जन आंदोलन वन महोत्सव-2022 के अंतर्गत मंगलवार को जनपद में पौधारोपण किया गया। स्कूल-कालेजों के साथ लगभग सभी सरकारी व निजी संस्थानों के परिसरों में पौधरोपण कर उसकी रक्षा का संकल्प भी लिया गया, क्योंकि पेड़ है तो कल है। 


शासन से नियुक्त नोडल सौरभ बाबू के साथ सीडीओ प्रवीण वर्मा तथा बीएसए मनिराम सिंह सिंह ने शिक्षा क्षेत्र नवानगर के कम्पोजिट विद्यालय सिकन्दरपुर में पौधरोपण किया। कहा कि प्रकृति और पर्यावरण में समन्वय व संतुलन ही जीवन का मूल आधार है। पर्यावरण संरक्षण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता हमारी आने वाली पीढ़ी के लिए सबसे बेहतर उपहार होगा।

सीडीओ प्रवीण वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री जी की प्रेरणा से उत्तर प्रदेश में चलाए जा रहे प्रदेश स्तरीय वृक्षारोपण जन आंदोलन अभियान 2022 के तहत जन सामान्य से प्रकृति के संरक्षण की अपील की। बीएसए मनिराम सिंह ने 'वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम' के अंतर्गत पौधा रोपड़ कर कहा कि वृक्ष प्रकृति द्वारा मानव को दिये गये बहुमूल्य उपहारों में से एक है। हमें इसके महत्व को समझते हुए अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए। साथ ही साथ यह भी महत्वपूर्ण है कि हम लगाएं गए पेड़-पौधों की देखभाल और उसकी सुरक्षा भी करें, क्योंकि पेड़ है तो कल है।

सुखपुरा इंटर कालेज में पौधरोपण

सुखपुरा इंटर कालेज सुखपुरा में भी शासन से नियुक्त नोडल अधिकारी सौरभ बाबू, सीडीओ प्रवीण वर्मा व डीआईओएस रमेश सिंह ने पौधरोपण किया। यहां एनसीसी कैडेटों ने भी पौधरोपण कर उसकी देखभाल का संकल्प लिया।

डीएम ने पौधे लगाकर स्कूली बच्चों को किया प्रेरित

जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने बिलारी ब्लॉक के परसिया गांव में वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। उन्होंने पौधे तो लगाए ही, उसके बाद स्कूली बच्चों को इन पौधों के महत्व को विस्तार से साझा किया। वृक्षारोपण अभियान की जनपद भर की कार्यवाही पर उन्होंने नजर बनाए रखा।

Post a Comment

0 Comments