To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

घूस को घूसा : राजस्व निरीक्षक को बलिया डीएम ने किया सस्पेंड, वायरल हुआ था यह Video

बैरिया, बलिया। भूमि पैमाइस के लिए रिश्वत लेने का वीडियो वायरल मामले में डीएम सौम्या अग्रवाल ने बैरिया तहसील में तैनात राजस्व निरीक्षक ओमप्रकाश यादव को निलम्बित कर दिया है। डीएम की इस कार्रवाई से विभागीय गलियारे में हड़कम्प मच गया है।

वायरल वीडियो

गौरतलब हो कि खरिका निवासी एक किसान से उसकी जमीन पैमाइस के लिए राजस्व निरीक्षक ओमप्रकाश यादव ने पांच हजार रुपये रिश्वत मांगी थी। किसान ने साढ़े चार हजार रुपये दिए थे, जिसका वीडियो पास में खड़ा एक व्यक्ति ने चुपके से बना लिया था। पांच सौ रुपया कम रिश्वत मिलने पर राजस्व निरीक्षक पैमाइस करने नहीं गए। इसके बाद पैसे के लेन-देन का वीडियो वायरल कर दिया गया। इससे तहसील प्रशासन की खूब खिल्ली उड़ी।

डीएम बलिया सौम्या अग्रवाल

इस प्रकरण में उपजिलाधिकारी बैरिया आत्रेय मिश्र ने तहसीलदार शैलेश चौधरी से जांच कराने के बाद राजस्व निरीक्षक ओमप्रकाश यादव को निलंबित करने की संस्तुति जांच रिपोर्ट के साथ जिलाधिकारी को भेज दी। इसके बाद जिलाधिकारी ने राजस्व निरीक्षक ओमप्रकाश यादव को निलम्बित कर दिया है। उपजिलाधिकारी ने बताया कि निलम्बन के बाद भी अन्य विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

वीडियो वायरल करने के आरोप में युवक को धमकी

राजस्व निरीक्षक ओमप्रकाश यादव के रिश्वत लेने का वीडियो वायरल करने का आरोप लगाते हुए परमानन्द के डेरा (खरिका) निवासी कमलेश कुमार यादव को उनके गांव के ही कतिपय दबंगों ने दरवाजे पर चढ़कर गाली-गलौज किया। जान मारने की धमकी दी।कमलेश यादव ने अपने ही गांव के अरुण यादव, ब्रजेश यादव, महेश यादव के खिलाफ रेवती थाने में तहरीर दिया। इस प्रकरण में तीनों आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ करने के बाद धारा 151 के तहत उपजिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय में चालान कर दिया। इससे गांव में तनाव की स्थिति है।


शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments