To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

इस कार्यशाला में प्रतिभाग कर सकते हैं 18 साल से ऊपर के लड़के-लड़कियां, मिशन 'क्रांति1942@बलिया'


बलिया। उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी लखनऊ व संकल्प साहित्यिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था बलिया के संयुक्त तत्वाधान में 30 दिवसीय निःशुल्क नाट्य कार्यशाला का आयोजन बलिया में पहली बार किया जा रहा है। कार्यशाला के निदेशक वरिष्ठ रंगकर्मी व रंग निर्देशक आशीष त्रिवेदी ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत यह कार्यशाला आयोजित की जा रही है। इसमें 18 साल से ऊपर के लड़के-लड़कियां प्रतिभाग कर सकते हैं।

कार्यशाला प्रतिदिन दिन में 1 बजे से 4 बजे तक टाउन इंटर कॉलेज बलिया के प्रांगण में चलेगी। उन्होंने बताया कि कार्यशाला में अभिनय की बारीकियां सिखाई जाएंगी एवं बलिया के 1942 के क्रांतिकारी इतिहास पर आधारित नाटक "क्रांति1942@बलिया" की तैयारी कराई जाएगी। इसका मंचन 19 अगस्त 2022 को बलिया बलिदान दिवस पर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह साल 1942 के आंदोलन का 80 वर्ष है, लिहाजा इस नाटक में भी 80 कलाकार प्रतिभाग करेंगे। यह बलिया के रंगमंच पर एक नया रिकार्ड होगा।

सभी प्रतिभागियों को संगीत नाटक एकेडमी लखनऊ उत्तर प्रदेश द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। आशीष त्रिवेदी ने इस संदर्भ कहा कि जो भी कार्यशाला में भाग लेना चाहते हैं, उनके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है। अंतिम तिथि 20 जुलाई है। कार्यशाला नि:शुल्क है। कार्यशाला एवं प्रस्तुति को सफल बनाने हेतु  टाउन इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डाॅ.अखिलेश सिन्हा, कला प्रशिक्षक डाॅ. इफ्तेखार खान, रंगकर्मी आनन्द कुमार चौहान और ट्विंकल गुप्ता की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

Post a Comment

0 Comments