To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया बीएसए ने कई विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण, मिली तमाम खामियां

बलिया। बीएसए मनिराम सिंह ने गुरुवार को शिक्षा क्षेत्र नगरा, रसड़ा व पंदह के कई स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान तमाम खामियां मिली, जिस पर बीएसए ने व्यवस्था सुधारने की चेतावनी दी। कहा कि शासन की मंशानुसार सभी कार्यो का निस्पादन समयबद्ध तरीके से करना सुनिश्चित करे, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही अक्षम्य होगी। 

शिक्षा क्षेत्र नगरा के प्रावि पांडेयपुर पर पहुंचे बीएसए ने नामांकन के सापेक्ष छात्रों की कम उपस्थिति पर नाराजगी जाहिर की। वहीं, डीबीटी व एमडीएम भी संतोषजनक नहीं मिला। इसके बाद बीएसए शिक्षा क्षेत्र रसड़ा के प्रावि कटियारी सरायभारती पहुंचे। वहां डीबीटी, अपरेशन कायाकल्प, एमडीएम, आधार नामांकन का काम आधा-अधूरा मिला। बीएसए ने उक्त दोनों स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को कड़ी चेतावनी देते हुए तत्काल व्यवस्था सुधारने की चेतावनी दी।

कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय रसड़ा में नामांकन के सापेक्ष बहुत कम उपस्थिति पर बीएसए असंतुष्ट दिखे। उन्होंने वार्डेन को निर्देशित किया कि एक सप्ताह में शत-प्रतिशत छात्र उपस्थिति सुनिश्चित करावे। 

वहां से बीएसए शिक्षा क्षेत्र पंदह के कम्पोजिट विद्यालय एकइल पर दोपहर 12 बजे पहुंचे, लेकिन विद्यालय बंद मिला। बताया गया कि ब्लाक के अधिकतर विद्यालयों के शिक्षक अपने दिवंगत एआरपी अशोक गुप्ता को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित सभा में शामिल होने गये है। 

Post a Comment

0 Comments