To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया डीएम ने समाधान दिवस में सुनीं फरियाद, इस मामले में प्रधान और सचिव की जवाबदेही हो सकती है तय

131 शिकायतों में छह का मौके पर कराया निस्तारण

बैरिया, बलिया। जनता की समस्याओं का त्वरित निस्तारण के लिए संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन शनिवार को सभी तहसीलों में हुआ। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने बैरिया तहसील में जनसुनवाई की। इस दौरान कुल 131 मामले आए, जिनमें 6 का मौके पर निस्तारण कराया। शेष समस्याओं को उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सौंपते हुए निर्देश दिया कि इसका त्वरित एवं गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित कराएं।

समाधान दिवस में भूमि विवाद, पेंशन, राशन, अवैध कब्जे आदि के मामले ज्यादातर आए। जिलाधिकारी ने कहा कि भूमि संबंधी विवाद में पुलिस और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम मौका मुआयना कर ले और हर सही व्यक्ति को न्याय दिलाएं। अवैध अतिक्रमण के मामले में उन्होंने कहा कि पूरी सख्ती से कहीं भी अवैध अतिक्रमण हो तो उसे हटवाया जाए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी यह सुनिश्चित कराएं कि शिकायतों का निर्धारित समय में निस्तारण हो जाए। इस अवसर पर एसडीएम आत्रेय मिश्र व अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

कई अफसरों को गांव में सफाई चेक करने को भेजा

तहसील दिवस में आए कई अधिकारियों को जिलाधिकारी ने कुछ गांवों में साफ सफाई चेक करने के लिए भेजा। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम को देखते हुए हर गांव में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना है। माना जा रहा है कि अधिकारियों द्वारा चेक करने के बाद अगर किसी गांव में सफाई की स्थिति ठीक नहीं मिलने की बात सामने आई तो संबंधित ग्राम प्रधान और सचिव की जवाबदेही तय हो सकती है।


शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments