To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

राज्य स्तर पर चमका बलिया बेसिक का यह सितारा, जानें इनकी उपलब्धियां

बलिया। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा 'आजादी के अमृत महोत्सव' के परिप्रेक्ष्य में आयोजित राज्य स्तरीय पटकथा (स्क्रिप्ट) लेखन प्रतियोगिता-2021 का परिणाम जारी कर दिया है। प्रतियोगिता में प्रदेश भर से प्राप्त तमाम प्रविष्टियों में सिर्फ 37 प्रविष्टियां चयनित हो पाई है, जिसमें बलिया जनपद के नाम को चमकाया है शिक्षा क्षेत्र गड़वार के पूर्व माध्यमिक विद्यालय शेरवां कलां के प्रभारी प्रधानाध्यापक शंकर कुमार रावत ने।

यह भी पढ़ें बलिया में तारकेश्वर शाही बोले : राजस्थान, छत्तीसगढ़ के रास्ते झारखण्ड पहुंची पुरानी पेंशन, यूपी में भी लेकर रहेंगे हक

ज्ञात हो कि यह प्रतियोगिता दिसम्बर 2021 में आयोजित हुई थी, जो कि दो चरणों में थी। जनपद स्तरीय प्रतियोगिता में बाजी मारने के उपरान्त शंकर कुमार रावत की पटकथा राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भी चयनित हो गई। इनकी पटकथा का शीर्षक था 'मातादीन वाल्मीकि : एक गुमनाम क्रान्तिकारी'

पटकथा लेखन का प्लाॅट इस तरह रखा गया था कि उस पर आधारित नाटक 10 मिनट से और पात्रों की संख्या 5 से अधिक ना हो। इस उपलब्धि पर खण्ड शिक्षा अधिकारी गड़वार पंकज चतुर्वेदी, गड़वार ब्लाॅक के समस्त एआरपी व शिक्षक  सहित जनपद के शिक्षकों ने शंकर कुमार रावत को बलिया को गौरवान्वित करने के लिए बधाईयां दी है। 


अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भी सम्मानित हो चुके है शंकर

बताते चलें कि शिक्षक शंकर कुमार रावत ने राज्य स्तरीय काव्य गायन प्रतियोगिता 2020 में भी जनपद बलिया को राज्य स्तर पर गौरवान्वित किया था। शिक्षा निदेशक विक्रम बहादुर सिंह द्वारा सम्मानित हो चुके शंकर कुमार रावत यूपी टैलेन्ट हण्ट लखनऊ में यूपी गौरव रत्न पुरस्कार भी प्राप्त किये है। यही नहीं, अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित आनलाईन योग निबन्ध प्रतियोगिता अमेरिका में बेहतर प्रदर्शन के लिए भी सम्मानित हो चुके हैं। इतना ही नहीं, कर्मठ एवं कर्तव्यनिष्ठता के बदौलत शंकर कुमार रावत अपने विद्यालय के बच्चों को ब्लाॅक, जनपद, मण्डल, राज्य, राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर तमाम विधाओं यथा शैक्षिक, योग व खेलकूद सम्बन्धी प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग व सम्मानित करा चुके हैं।

Post a Comment

0 Comments