To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

एक साथ पढ़ें बलिया की पांच खबरें : माता-पिता खोए बच्चों को डीएम ने दिये लैपटॉप, कटानपीड़ितों को लगा झटका और...

पुनर्वास की आस को लगा झटका

बलिया। बैरिया तहसील क्षेत्र के बाढ़ एवं कटान पीड़ित परिवारों को पुनर्वास के नाम पर गुरुवार को उस समय बड़ा झटका लगा, जब वे तहसील प्रशासन के अनुरोध पर चिंहित जमीन देखने गये। वहां के ग्रामीणों ने कटानपीडितों को भगा दिया। तहसील प्रशासन द्वारा कटानपीडितों के लिए मौजा मानसिंह छपरा के खसरा न. 383, 627 व 391 की जमीन चिंहित की गई है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को लक्ष्मण साह, गुड़िया, तेतरी, माया, पार्वती, लक्ष्मी, अशोक व कन्ठे इत्यादि कई कटान पीड़ित किराये के ट्रैक्टर ट्राली से देखने पहुंच गये। इसकी भनक लगते ही ग्रामीण भड़क गये। ग्रामीणों का आरोप है कि यह जमीन सामुदायिक भवन, किसान प्रशिक्षण केंद्र तथा पंचायत भवन, पानी टंकी के लिये प्रस्तावित है।

नाजायज गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार

बलिया। दुबहड़ पुलिस ने अवैध रुप से मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 1.250  किलो गांजा बरामद हुआ है। उनि हनुमान प्रसाद मय फोर्स ने मुखबीर की सूचना के आधार सदन कुमार वर्मा पुत्र स्व. देवराज वर्मा (निवासी रघुनाथपुर, थाना बांसडीह रोड़, बलिया) को 1.250 किलो नाजायज गांजा के साथ सवरुबांध चट्टी के पास से गिरफ्तार कर लिया। बरामदगी के आधार पर धारा 8/20 NDPS Act. के तहत मामला पंजीकृत कर पुलिस ने अभियुक्त को चालान न्यायालय कर दिया।

पांच पेटी बीयर के साथ पकड़ा गया युवक

बैरिया, बलिया। बैरिया थाना क्षेत्र की चांद दियर चौकी पुलिस ने गुरुवार को चांददियर जयप्रकाश नगर मार्ग पर स्थित बीयर की दुकान से 200 मीटर पूरब संदिग्ध वाहन चेकिंग के दौरान प्लास्टिक की बोरी में रखकर 5 पेटी बीयर के साथ एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। एसएचओ बैरिया धर्मवीर सिंह ने बताया कि चांददियर चौकी प्रभारी बीबी सिंह अपने हमराहों के साथ संदिग्ध वाहन की जांच कर रहे थे। वहीं, ईंट भट्ठा के सामने किसी वाहन का इंतजार कर रहे एक संदिग्ध युवक को पकड़ा गया। उसके पास से 5 पेटी किंगफिशर ब्रांड की बीयर बरामद की गई। अभियुक्त मुकेश कुमार यादव पुत्र धनजी यादव (निवासी बड़का बैजू टोला थाना रिविलगंज जिला छपरा बिहार) को सुसंगत धाराओं में पाबंद कर पुलिस ने चालान न्यायालय कर दिया।

कोरोना काल में माता-पिता खोए बच्चों को दिया लैपटॉप

बलिया। कोरोना काल के दौरान जिन बच्चों के माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है, उन बच्चों को आगे की बेहतर शिक्षा के लिए जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने लैपटॉप वितरित किया। उन्होंने बच्चों को बेहतर शिक्षा के लिए प्रेरित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने प्रोबेशन अधिकारी को निर्देश दिया कि इन बच्चों को सरकार की ओर से जो भी सुविधाएं मिल रही है सुगम तरीके से उपलब्ध कराई जाए। अगर कहीं भी कोई लापरवाही की शिकायत मिली तो क्षम्य नहीं होगा। बैठक में सीडीओ प्रवीण वर्मा, डीआईओएस राजेश सिंह, विद्यालयों के प्रबंधक/प्रधानाचार्य व महिला कल्याण विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

जिलाधिकारी प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने की दिलाई शपथ

बलिया। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने की शपथ दिलाई। शपथ दिलाने के बाद उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार देश को प्लास्टिक मुक्त करने को लेकर कटिबद्ध है। उन्होंने जनपद वासियों से भी अपील की है कि प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करें। यह वातावरण के साथ-साथ मानव जीवन के लिए भी काफी नुकसानदायक है। उन्होंने बलिया में प्लास्टिक बैंक की स्थापना करने पर भी बल दिया, ताकि उस प्लास्टिक को रिसाइकिल करके अन्य सामग्री बनाई जा सके। उन्होंने 'प्लास्टिक वेस्ट टू आर्ट' का भी कंसेप्ट दिया।


रोहित सिंह मिथिलेश

Post a Comment

0 Comments