To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

Purvanchal24 पर पढ़ें आज रात 8 बजे तक बलिया की 8 खबरें

पुत्र ने कर दी पिता की हत्या

बलिया। सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के अहिरपुरवा गांव में सोमवार की सुबह लल्लन यादव (59) गला रेता शव चारपाई पर मिलने से हड़कम्प मच गया। इस हत्या कांड में चौंकने वाली बात यह कि आरोपित कोई और नहीं, मृतक का बड़ा बेटा ही है। पुलिस के अनुसार उसने जमीन के लिए पिता की हत्या कर दी। रविवार की रात खाना खाने के बाद लल्लन अपने भाई रामप्रवेश यादव के दरवाजे पर रोज की भांति सोने चले गए। रात में किसी समय उनकी गला रेत कर हत्या कर दी गई। सोमवार की सुबह जब रामप्रवेश का परिवार सोकर उठा तो चारपाई पर लल्लन का शव पड़ा हुआ था।घटना की जानकारी होते ही फोरेंसिक व एसओजी टीम के साथ पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर मौके पर पहुंच गये। पुलिस ने आरोपित पुत्र अजय को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त कटारी भी बरामद कर ली गई।

ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

बलिया। भीमपुरा थाना क्षेत्र के गोविन्दपुर हाल्ट स्टेशन के पास ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त देवरिया जनपद के थाना लार अंतर्गत नदौली गांव निवासी रिंकू नाथ तिवारी (40) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह ये वाराणसी जा रहे थे, तभी हादसा हो गया। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। 

थाने से 100 मीटर दूर खड़ी पिकप चोरी

बलिया। मनियर थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित गिट्टी-सीमेंट-बालू दुकान के सामने खड़ी पिकप चोरों ने चुरा लिया। घटना रविवार रात की है। सोमवार की सुबह जानकारी होने पर पीड़ित पक्ष ने पुलिस को तहरीर दी। रामपुर दक्षिण निवासी सच्चिदानंद गुप्त की दुकान व मकान मनियर थाने के पास है। रविवार को दुकान बंद होने के बाद चालक दुकान के सामने ही गाड़ी खड़ी कर चाबी मालिक को देकर घर चला गया। सोमवार की सुबह दुकानदार घर से बाहर निकला तो पिकप गायब थी। 

दो प्रधान सहायकों का स्थानांतरण

बलिया। जिला विकास अधिकारी राजित राम मिश्र ने बताया कि विनय प्रकाश नारायण, प्रधान सहायक, कार्यालय जिला युवा कल्याण अधिकारी का स्थानांतरण जनहित/शासकीय कार्य हित में कार्यालय उपायुक्त श्रम एवं रोजगार (मनरेगा) के लिए किया गया है। वहीं, बृज बिहारी राय प्रधान सहायक, कार्यालय उपायुक्त श्रम एवं रोजगार (मनरेगा) का स्थानतरण जनहित/शासकीय कार्य हित में कार्यालय जिला युवा कल्याण अधिकारी के लिए किया गया है।

अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेसियों का सत्याग्रह

बलिया। केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ सोमवार को बांसडीह चौराहा के समीप स्थित ब्रम्ह बाबा स्थल प्रांगण में कांग्रेस नेता पुनीत पाठक के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने सत्याग्रह किया। इस दौरान अग्निपथ योजना को वापस लेने की अपील की गयी। वक्ताओं ने कहा कि सशस्त्र बलों की लंबे समय से चली आ रही परम्पराओं को नष्ट करने और उनके मनोबल का अवमूल्यन करने के कारण पूरे देश में व्यापक गुस्सा और विरोध है। इस अवसर पर हरिकेंद्र सिंह, सचिदानंद तिवारी, उमाशंकर पाठक, सत्यम तिवारी, अभिषेक पाठक, शमशुल हक़, अतिउल्लाह ख़ान, कमलेश वर्मा, उमेश राजभर आदि मौजूद रहे।

33 परीक्षा केंद्रों पर होगी बीएड प्रवेश परीक्षा

बलिया। जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार एवं जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के डॉ अरविंद नेतराम ने बताया कि 6 जुलाई को दो पालियों में बीएड की प्रवेश परीक्षा जनपद के 33 परीक्षा केंद्रों पर संचालित की जाएगी। इसमें नगर के सभी महाविद्यालय शामिल है। प्रवेश परीक्षा में 11430 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है। अधिकारी द्वय ने बताया कि परीक्षा को सुचिता पूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए 33 परीक्षा केंद्रों के लिए 33 सेक्टर मजिस्ट्रेट, केंद्र प्रतिनिधि, नोडल कोऑर्डिनेटर, नोडल अधिकारी नोडल उपअधिकारी एवं नोडल उप कोऑर्डिनेटर के अलावा जिला विद्यालय निरीक्षक और जिलाधिकारी द्वारा नामित अपर जिलाधिकारी की देखरेख में प्रवेश परीक्षा संपन्न कराई जाएगी।

द्वितीय, चतुर्थ एवं छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं 8 जुलाई से

बलिया। स्नातक, परास्नातक सम सेमेस्टर (राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020) के अंंतर्गत बीए, बीएससी, बीकाम द्वितीय सेमेस्टर तथा अन्य पाठयक्रमों की द्वितीय, चतुर्थ एवं छठे सेमेस्टर की नियमित, बैक पेपर, श्रेणी सुधार, भूतपूर्व की परीक्षाए आठ जुलाई से दो पालियों में सुबह आठ बजे से ग्यारह बजे तक। दूसरी पाली दोपहर दो बजे से पांच बजे तक सम्पन्न होगी। उक्त आशय की जानकारी जन नायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय के कुल​सचिव एसएल पाल ने दी है। बताया कि परीक्षा से संबंधित विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम विश्वविद्यालय के वेबसाइट एवं महाविद्यालयों की लागिन आईडी पर भी सम्प्रेषित है। बताया कि परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र तीन जुलाई से डाउनलोड किया जा सकता है।

बराबरी पर रहा मुकाबला 

बलिया। गड़वार क्षेत्र के बरवां गांव में श्री दुधेश्वर नाथ मंदिर परिसर में नवयुवक मंगल दल के तत्वावधान में बरवां व रामपुर उदयभान के मध्य बालीबाल का मैच खेला गया। चार राउंड के रोमांचक मुकाबले में दो राउंड का मुकाबला बरवां की टीम ने तो दो राउंड रामपुर उदयभान की टीम ने जीता। इस प्रकार मुकाबला बराबरी पर रहा। काफी संख्या में दर्शक मुकाबले को देखने के लिए जुटे रहे।


रोहित सिंह मिथिलेश

Post a Comment

0 Comments