To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

Purvanchal24 पर पढ़ें रात 10 बजे तक की बलिया की 10 खबरें


चोरी की तीन बाइकों के साथ तीन गिरफ्तार

बलिया। सिकन्दरपुर पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी कर उसके पार्टस को बेचने वाले 03 नफर शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे  से 03 मोटर साइकिल तथा चोरी के मोटर साइकिल के कल/पुर्जे बरामद किया गया है। उनि मुरारी मिश्र मय हमराह फोर्स के देखभाल क्षेत्र, रात्रि गस्त क्षेत्र में मामूर थे, तभी मुखबीर खास की सूचना पर मैनापुर मोड़ से रंजीत सिंह उर्फ राणा पुत्र जय प्रकाश सिंह निवासी वार्ड नं.-02 कस्बा मनियर थाना मनियर, राम प्रकाश रावत पुत्र परमा प्रसाद रावत निवासी कोटवा कस्बा मनियर थाना मनियर व भृगुनाथ यादव पुत्र अर्जुन यादव निवासी बड़ा बाजार कस्बा मनियर थाना मनियर को गिरफ्तार किया गया। सभी को धारा 411/413/414 भादवि व 14 द.प्र.सं में पाबंद कर चालान न्यायालय किया गया। 

201 जोड़ों ने लिये सात फेरे, एक का निकाह

बलिया। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत बिल्थरारोड में बुधवार को 201 जोड़ों ने सात फेरे लिए, जबकि एक युगल का निकाह कराया गया। सलेमपुर सांसद रविंद्र कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना गरीबों के लिए वरदान है। बेटियों के गरीब पिता की जिम्मेदारी को सरकार ने ठीक से समझा है। समाज कल्याण अधिकारी मो. मुमताज ने कहा कि सीयर, नगरा, रसड़ा व नवानगर समेत 17 ब्लाक के लोगों का पंजीकरण हुआ था। उन्हें उपहार भी दिया गया। समारोह में नगर पंचायत चेयरमैन दिनेश गुप्ता, सीयर बीडीओ गजेंद्र प्रताप सिंह, नगरा बीडीओ विनय कुमार, सीओ शिव नारायण वैस समेत कई लोग मौजूद रहे।

तीन अभियुक्तों को पांच-पांच वर्ष की सजा

बलिया। पुलिस द्वारा प्रभावी पैरवी के चलते न्यायालय द्वारा गैंगेस्टर एक्ट के 03 अभियुक्तों को 05 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनायी गयी। साथ ही 25-25 हजार के अर्थ दण्ड से दण्डित भी किया गया। मामला सुखपुरा थाने में दर्ज धारा 2/3(1) उप्र गैंगेस्टर एक्ट में से जुड़ा है। बुधवार को न्यायालय विशेष न्यायाधीश (गैंगेस्टर एक्ट)/अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट सं.-7, जनपद बलिया द्वारा दोष सिद्ध अभियुक्त पिन्टू यादव पुत्र सूरज यादव, अनूप यादव पुत्र लक्ष्मी यादव व इशरार अहमद उर्फ मिन्टू पुत्र सलीम अहमद (निवासीगण बिलारी थाना सुखपुरा) को धारा 2/3(1) उप्र गैंगेस्टर एक्ट में दोषी पाते हुए 05 वर्ष के कठोरतम कारावास की सजा सुनायी गयी। 25,000-25,000/-रुपये के अर्थ दण्ड से दण्डित किया गया। अर्थ दण्ड अदा न करने की दशा में अभियुक्तों को 03 माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। 

सीएचसी रसड़ा का आरओ बंद, लोग परेशान

बलिया। रसड़ा सीएचसी में लगा आरओ करीब एक माह नहीं चल रहा है। इस वजह से इलाज के लिए आ रहे मरीजों व तीमारदारों के साथ ही कर्मचारियों के समक्ष पेयजल की समस्या खड़ी हो गई है। ओपीडी के सामने इंडिया मार्का हैंडपंप लगा है, लेकिन उसका पानी गंदा होने की वजह से उसे कोई नहीं पीता। तपिश के मौसम में अस्पताल परिसर में पीने की पानी की व्यवस्था नहीं होने से मरीजों व तीमारदारों में रोष व्याप्त है। लोगों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया है।

पांच गोवंश के साथ 02 तस्कर गिरफ्तार

बलिया। पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर के आदेश के अनुपालन में रसड़ा पुलिस टीम ने नदौली से 02 अभियुक्तों के कब्जे से एक पिकअप नं. UP61T 8070 पर लदे 05 गोवंश गाय बरामद किया। धारा 3/5ए/8 गोवध निवारण अधिनियम व 11 पशु क्रूरता अधिनियम पंजीकृत कर अभियुक्त अमलेश यादव पुत्र स्व. हरख यादव (निवासी नदौली थाना रसड़ा) व दुर्गेश सिंह पुत्र स्व. शम्भू सिंह (निवासी सरायभारती थाना रसड़ा) को चालान न्यायालय कर दिया। 

भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक में रखा ये प्रस्ताव

बलिया। भारतीय जनता पार्टी की जिला कार्यसमिति की बैठक बुधवार को जिला कार्यालय पर हुई। इसमें तमाम प्रस्ताव रखा गया। कहा गया कि जनपद में स्थित भृगु मंदिर का एक अपना अलग महत्व है। इसका निर्माण ऐसा होना चाहिए, जो विश्व स्तर का हो। शहीद मंगल पाण्डेय के नाम पर इंजीनियरिंग कालेज तो जयप्रकाश नारायण के नाम पर लिंक एक्सप्रेस वे का निर्माण का भी प्रस्ताव रखा गया। सुरहाताल से बरसात के दिनों में किसानों को परेशानी को देखते हुए इसपर डैम बनाने का भी प्रस्ताव रखा गाया। गन्ना की खेती बढ़े, इसके लिए बंद चीनी मिल को चालू कराने का भी प्रस्ताव रखा गया। साथ ही खाद्य प्रसंस्करण संस्थान की भी मांग रखी गई।

नगर पंचायत रेवती की व्यवस्था पर नाराजगी

रेवती, बलिया। रेवती नगर के वार्ड नंबर 3 की दर्जनों महिलाएं तथा पुरुषों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर बुधवार को अधिशासी अधिकारी को संबोधित मांग पत्र नगर पंचायत कार्यालय पर सौंपा। चेतावनी भी दिया है कि यदि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो वे लोग धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।वार्ड नंबर 3 के नगर पंचायत कार्यालय से रेलवे स्टेशन मार्ग पर स्थित राजभर बस्ती के लोग समाजसेवी उधारी राजभर के नेतृत्व में नगर पंचायत कार्यालय पर पहुंचे। उन्होंने अधिशासी अधिकारी को मांग पत्र में कहा है कि उनके बस्ती से जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण काफी कष्ट उठाना पड़ रहा है। नगर पंचायत कार्यालय से रेलवे स्टेशन वाले मार्ग पर वार्ड नंबर 3 के राजभर बस्ती के पास उक्त मार्ग के किनारे नाले का निर्माण कराया जाए। ग्रामीणों ने नगर पंचायत कार्यालय से रेलवे स्टेशन को जाने वाले जर्जर हो गये मार्ग की मरम्मत कराए जाय तथा उस मार्ग पर खराब एलइडी लाइट को लगाये जाने की भी मांग किया है। चेताया है कि उनके मांगों पर 25 जुलाई तक विचार नहीं किया गया तो 16 अगस्त को वे लोग धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगे। मांग पत्र देने वालों में रवी राजभर, रेशमी देवी, रानी, कांति, रंजू, लक्ष्मीना,लालू कुमार,पुष्पा देवी,पुष्पा कुमारी, अभिषेक कुमार, संगीति, उषा, राधिका, प्रभावती सहित दर्जनों महिला-पुरुष शामिल रहे।

चार ट्रेनें आज भी रही निरस्त, यात्री परेशान

बैरिया, बलिया। अग्निपथ योजना के विरोध का सीधा असर रेलवे पर दिख रहा है। छपरा-सुरेमनपुर-बलिया के रास्ते चलने वाली चार मेल/एक्सप्रेस गाड़ियां बुधवार को भी निरस्त रही। इसके कारण यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा। यात्रियों का कहना है कि कब तक ट्रेनों का परिचालन नियमित हो जाएगा, इस संदर्भ में रेलवे को नोटिस जारी करनी चाहिए। रक्सौल से आनन्द विहार टर्मिनल जाने वाली सद्भावना एक्सप्रेस, बरौनी से गोंदिया जाने वाली अप गोंदिया एक्सप्रेस, दरभंगा से मुम्बई जाने वाली पवन एक्सप्रेस तथा दिल्ली से दरभंगा जाने वाली डाउन स्वतन्त्रता सेनानी एक्सप्रेस रद्द रही।फलस्वरूप यात्रियों को घोर असुविधा का सामना करना पड़ा। गाड़ियों के रदद् होने के संदर्भ में स्टेशन अधीक्षक सुरेमनपुर एलपी वर्मा ने बताया कि अग्निपथ योजना के विरोध के चलते अभी भी कुछ ट्रेनों के संचालन में समस्या है।

बिजली का बकाया बिल तत्काल जमा करें, अन्यथा

बैरिया, बलिया। सरकार द्वारा बनाये गये व्यवस्था के तहत विद्युत विभाग के एसडीओ सन्तोष चौधरी ने विद्युत उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि अपना बिजली का बकाया  बिल 30 जून तक जमा कर घोषित छूट का लाभ प्राप्त कर लें, अन्यथा की स्थिति में आने वाला दिन विद्युत बिल के बकायेदारों के लिए भारी पड़ेगा। एसडीओ के अनुसार एक जुलाई से युद्ध स्तर पर सघन चेकिंग अभियान के साथ-साथ बकायेदारों के खिलाफ आरसी जारी करने व बड़े एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश शासन से प्राप्त हुआ है।

शहर में अवैध वाहन स्टैंडों की भरमार, लोग परेशान

बलिया। शासन की सख्ती का असर शहर में अवैध रूप से संचालित वाहन स्टैंडों पर नहीं दिख रहा। डग्गामार वाहन चालक मनमाने ढंग से कही भी वाहन खड़ा कर दे रहे हैं। इससे शहर में जाम की स्थिति बन रही है। अवैध वाहन स्टैंड हटाना पुलिस व परिवहन विभाग के लिए चुनौती से कम नहीं है। 








Post a Comment

0 Comments