To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

खुशी का पल : बलिया के लाल को मिला भारत गौरव अवार्ड, रंजीत सिंह के इस अंदाज का पूरा देश है दीवाना

बलिया। मध्यप्रदेश के ट्रैफिक जवानों में अपनी अलग पहचान रखने वाले बलिया के लाल रंजीत सिंह सिर्फ देश ही नहीं, बल्कि दुनिया में भी चर्चित हैं। ट्रैफिक को कंट्रोल करने के रंजीत के अंदाज का हर कोई दीवाना है। अक्सर सुर्खियों में रहने वाले रंजीत सिंह एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार की चर्चा सोशल मीडिया पर इनके डांस स्टाइल वाले वीडियोज नहीं, भारत गौरव अवार्ड है। देश की युवा पीढ़ी के लिए रोल मॉडल बने ट्रैफिक जवान रंजीत सिंह को दिल्ली में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के हाथों भारत गौरव सम्मान मिला तो हर कोई खुशी से झूम उठा।


बलिया-बैरिया मार्ग पर स्थित सदर तहसील क्षेत्र के हल्दी (पश्चिम टोला) गांव निवासी कुंवर शिवजी सिंह के पुत्र तथा स्व. नगीना कुंवर के पौत्र रंजीत सिंह की मेधा का जबाब नहीं। मध्य प्रदेश के इंदौर में बतौर ट्रैफिक सिपाही तैनात रंजित सिंह ने कर्तव्य पथ पर ईमानदारी से चलकर यह साबित कर दिया है कि प्रतिभा पद की मोहताज नहीं होती। कभी ट्रैफिक सिपाही रंजीत सिंह को बेस्ट ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए पुरस्कार मिला था, अब भारत गौरव पुरस्कार से इन्हें सम्मानित किया गया।

दिल्ली में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के हाथों रंजीत को मिले भारत गौरव सम्मान पत्र में लिखा है, भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन, भारत गणराज्य में राष्ट्र सेवा के क्षेत्र में आपकी अतुल्य सेवाओं सहित आपकी उत्कृष्ट उपलब्धियों व युवाओं को एक नई दिशा प्रदान करने हेतु आपके अनुकरणीय योगदान के लिए आपको भारत गौरव पुरस्कार द्वारा सम्मानित करते हुए गौरवान्वित अनुभव करता है। 

डांस इंडिया डांस में सेकेंड रनर अप रहे कुंवर अमर के बड़े भाई रियल लाइफ के हीरो रंजीत सिंह को मिले इस सम्मान से बलिया में खुशी की लहर है। हल्दी गांव की प्रधान श्रीमती लालमुनी देवी, कुंवर नंदजी सिंह, अजय किशोर सिंह, हृदयानंद सिंह, सनबीम स्कूल बलिया के निदेशक डॉ. कुंवर अरूण सिंह इत्यादि ने खुशी मनाते हुए रंजीत सिंह को बधाई दी है। 

Post a Comment

0 Comments