To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

Purvanchal24 : रात 10 बजे, फटाफट पढ़ें बलिया की 10 खबरें

दो चोर गिरफ्तार, तीन बाइकें बरामद

बलिया। शहर कोतवाली पुलिस ने तीन बाइकों के साथ दो चोरों को गिरफ्तार किया है। कोतवाली के उनि प्रभाकर शुक्ला मय फोर्स ने फेफना थाना क्षेत्र के मिड्ढा निवासी उमेश कुमार तुरहा पुत्र मोती तुरहा व जयप्रकाश रावत पुत्र साधु को महुआ मोड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से 01 मोटर साइकिल बरामद किया गया। वहीं, अभियुक्तों की निशानदेही पर बलिया रेलवे स्टेशन के पीछे वाले गेट के पास टेंपों स्टैंड पर छिपा कर रखी गई 02 मोटरसाइकिल बरामद हुई। पुलिस ने धारा 41/411/420/467/468/471 भादवि में पाबंद कर दोनों को चालान न्यायालय कर दिया। बरामद बाइकों में हीरो हाण्डा स्पेलेंडर (UP60E0037), हीरो हाण्डा स्पेलेंडर (UP60D0879) व बजाज डिस्कवर (BR28E0918) शामिल है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उनि प्रभाकर शुक्ला के साथ कां. महेश कुमार, त्रिपुरारी व विमल सिंह शामिल रहे। 

ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दबा चालक

बलिया। हल्दी थाना क्षेत्र अंतर्गत नंदपुर गांव जाने वाली सड़क मोड़ पर सोमवार की शाम गिट्टी- सीमेंट लदा ट्रैक्टर ट्राली पलटने से चालक गणेश प्रजापति इंजन के नीचे दब गए। ग्रामीणों ने किसी तरह उन्हें बाहर निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज चल रहा है। 

45 बकायेदारों का कनेक्शन काटा 

बलिया। विद्युत उपकेन्द्र सिकन्दरपुर के अवर अभियन्ता रामअवध यादव के नेतृत्व में बिजली विभाग की टीम ने रविवार को नगर पंचायत के अलावा बसारिखपुर, कुड़ियापुर आदि ग्रामीण क्षेत्रों में छापेमारी की। इस दौरान चार दर्जन बड़े बकायदेरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। कुड़ियापुर गांव में टीम ने छापेमारी कर कई लोगों को अवैध बिजली उपयोग करते हुए पकड़ा, जिसमें आठ नलकूप संचालक हैं। इस अभियान में 45 बकायेदारों का कनेक्शन काटा गया।

बंद का नहीं रहा असर, अलर्ट रही पुलिस

बलिया। अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार को घोषित बंद का असर जनपद में नहीं रहा, लेकिन जगह-जगह पुलिस और पीएसी के जवान अलर्ट मोड में थे। रेलवे स्टेशन व रोडवेज बस स्टैंड पर जबरस्त सुरक्षा इंतजाम था। सोमवार की सुबह छह बजे ही फोर्स ने जगह-जगह मोर्चा सम्भाल लिया। रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ, जीआरपी के अलावा पुलिस तथा पीएसी के जवानों को तैनात किया गया था। स्वयं पुलिस अधीक्षक सुबह ही रेलवे स्टेशन तथा प्रमुख स्थानों का जायजा लेकर जवानों को दिशा-निर्देश दिये। 

सीएमओ ने किया 49 स्वास्थ्यकर्मियों का स्थानांतरण

बलिया। मुख्य चिकित्साधिकारी ने एक स्थान पर तीन वर्ष की सेवाकाल पूर्ण कर चुके विभिन्न अस्पतालों पर तैनात लैब टेक्निशियकन व एएनएम का स्थानांतरण अन्यत्र अस्पतालों पर किया है। आदेश के मुताबिक 32 एनएमए, एनएमएस व 17 लैब टेक्नीशियन का स्थानांतरण हुआ है।

समाज के उत्थान को एकजुटता जरूरी

बलिया। अखिल भारतीय केसरवानी वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक केशरी ने कहा कि केसरवानी वैश्य समाज के उत्थान के लिए एकजुटता जरूरी है, तभी सामाजिक विकास होगा। प्रदेश अध्यक्ष रविवार को चितबड़ागांव, बलिया, बैरिया, रेवती रानीगंज आदि जगहों पर एकजुटता की अपील की। 

चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति का विधायक ने किया अनावरण

बलिया। रसड़ा नगर में स्थित आजाद चौराहा पर  सोमवार को बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति का अनावरण किया। कहा कि बलदानियों के नये भारत के सपने को साकार करने की दिशा में हम सभी को आगे आना चाहिए, तभी भारत एक सर्वशक्तिमान आत्मनिर्भर भारत बन सकेगा। विधायक ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष बाद भी अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद के आदर्श प्रासंगिक हैं। चन्द्रशेखर आजाद ने अपने प्राणों की आहुति केवल अंग्रेजों के चंगुल से भारत को आजाद कराने के लिए ही नहीं दी थी, वे एक ऐसे आजाद भारत की संकल्पना को साकार करना चाहते थे, जिसमें समता, समान शिक्षा, विकास, खुशहाली और समाज के अंतिम आदमी को सुख, समृद्धि प्राप्त हो सके। इस मौके पर क्रांतिकारी स्मारक समिति के सदस्य कृष्णानंद पांडे, विधायक के अनुज रमेश सिंह, हरि सिंह, सचिन्द्र सिंह, इनल सिंह, संतोष पांडे, मुन्ना सिंह, सतीश सिंह, नथुनी सिंह, बबलू सिंह, डॉ. अश्वनी कुमार, पिंकी सिंह, पिंटू यादव, राजेश गुप्ता, मुन्ना कन्नौजिया, मुकेश सिंह, निर्भय प्रकाश, रणजीत कुमार, जावेद, जफर अहमद, सगीर अहमद आदि रहे।

न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्ता

बलिया। अमहर गांव निवासी रसड़ा तहसील के अधिवक्ता श्याम बिहारी सिंह पर पिछले दिनों हुए हमले की घटना में कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से नाराज अधिवक्ताओं ने सोमवार को न्यायिक कार्य नहीं किया। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शिशिर श्रीवास्तव ने बताया कि इस मामले में आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किए जाने तक अधिवक्ता न्यायिक कार्य नहीं करेंगे।

10 उपभोक्ताओं का बढ़ाया कनेक्शन लोड

बलिया। विद्युत उपकेंद्र नगरा के अवर अभियंता सत्यम कुमार गौड़ के नेतृत्व में बिजली विभाग की टीम ने रविवार को खनवर, नेवादा गांव में चेकिंग अभियान चलाया। बिजली विभाग की टीम ने ऐसे लोगों को पकड़ा, जो एक किलोवाट के कनेक्शन पर पांच केवी का मोटर व एसी चला रहे थे। टीम ने ऐसे 10 लोगों का भार 25 केवी तक बढ़ाया। इस दौरान टीम ने बकाएदारों से 2.20 लाख रुपए राजस्व की वसूली भी की। कई लोगों पर विभागीय कार्यवाई भी की गई।

तत्काल टिकट को लेकर हंगामा

बलिया। सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर तत्काल टिकट की व्यवस्था को लेकर सोमवार को हंगामा हो गया। टोकन बांटने वाले चतुर्थ श्रेणी के एक रेलकर्मी व आरपीएफ के कास्टेबल पर धांधली करने का आरोप लोगों ने लगाया। 

Post a Comment

0 Comments