To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया में मर्डर : सोते समय गला रेतकर निर्मम हत्या, पहुंचे एसपी ; जांच में जुटी पुलिस

सिकन्दरपुर, बलिया। सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के भाटी गांव के पुरवा अहिरपुरवा में सोमवार को तड़के गला कटा एक अधेड़ का शव चारपाई पर मिलने से हड़कंप मच गया। थोड़ी ही देर में वहां लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। हत्या को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। घटना की मुख्य वजह लोग जमीन संबंधित विवाद बता रहे हैं। 

सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के अहिरपुरवा निवासी लल्लन चौधरी (59) रविवार की शाम खाना खाने के बाद अपने भाई रामप्रवेश यादव के दरवाजे पर रोज की भांति सोने चले गए। रात में किसी समय इनकी गला काट कर हत्या कर दी गई। सोमवार की सुबह जब रामप्रवेश का परिवार सो कर उठा तो चारपाई पर लल्लन का सिर कटा शव पड़ा हुआ था। यह देख लोगों के होश उड़ गए। थोड़ी ही देर में यह बात जंगल में आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते भारी भीड़ जमा हो गई। वहां परिजन भी पहुंच गए। महिलाएं दहाड़े मार कर रोने लगी। किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर हत्या कैसे हुई? लेकिन अंदर ही अंदर लोगबाग एक दूसरे से हत्या की वजह जमीन को मान रहे हैं। 

लोगों की माने तो मृतक लल्लन चौधरी के पिता बासुदेव चौधरी ने लल्लन चौधरी के छोटे पुत्र संजय चौधरी की पत्नी के नाम से 15 कट्ठा जमीन बैनामा कर दिया था। इसको लेकर लल्लन चौधरी के बड़े पुत्र अजय चौधरी व उसकी पत्नी नाराज चल रहे थे। आए दिन उस जमीन को लेकर दोनों परिवारों में झगड़ा होता रहता था। आखिरकार वही हुआ जो किसी को अंदेशा नहीं था और लल्लन चौधरी की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई। आरोप उनके बड़े पुत्र व पुत्रवधू पर लग रहा है।

उधर, घटना की जानकारी मिलते ही फॉरेंसिक व एसओजी टीम के साथ-साथ खुद पुलिस अधीक्षक राजकरण नय्यर मौके पर पहुंच गये। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी, क्षेत्राधिकारी भूषण वर्मा, प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार सिंह,एसएचओ खेजुरी अखिलेश कुमार,  चौकी प्रभारी मुरादी मिश्रा के साथ भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। वहीं, पुलिस ने अजय समेत तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दिया। हालांकि अभी पीड़ित पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई है।

Post a Comment

0 Comments