To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

Purvanchal24 पर फटाफट पढ़ें रात 10 बजे तक बलिया की 10 खबरें

धमकी देकर युवती से दुष्कर्म, युवक गिरफ्तार

बलिया। रेवती थाना क्षेत्र में एक गांव निवासी युवती के उसके ही भाई के साले द्वारा धमकी देकर बलात्कार का मामला प्रकाश में आते ही पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने पीड़िता के भाई की तहरीर पर धारा 376, 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय कर दिया। पीड़िता को मेडिकल मुवायना के लिए जिला मुख्यालय भेजा गया है।

सिविल लाइन से जुड़े क्षेत्रों में 22 जून को 4 घंटे बंद रहेगी बिजली आपूर्ति

बलिया। विद्युत उपकेंद्र सिविल लाइन से जुड़े क्षेत्रों में 22 जून को सुबह 10 से अपरान्ह दो बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। विद्युत वितरण खंड द्वितीय के अधिशासी अभियंता मनोज कुमार सिंह ने बताया कि कुंवर सिंह चौराहा पर नाला निर्माण का कार्य चल रहा है। इस वजह से आपूर्ति बंद करनी पड़ रही है।

12 जुलाई है अंतिम तिथि

बलिया। माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा के उत्तर पुस्तिकाओं का सन्निरीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जुलाई है। परिषद की ओर से सन्निरीक्षा के लिए प्रति प्रश्नपत्र 500-500 रुपये लिखित एवं प्रयोगात्मक खंड के लिए निर्धारित है। इच्छुक अभ्यर्थी परिषद की वेबसाइट पर निर्धारित समय के अंदर आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी आवेदित विषयों का शुल्क चालान बनवाकर ट्रेजरी में जमा करेंगे। डाक व कोरियर से आवेदन स्वीकार्य नहीं होंगे।

भाजपा कार्य समिति की बैठक 22 जून को

बलिया। भारतीय जनता पार्टी की कार्य समिति के सदस्यों की बैठक 22 जून को पूर्वांह 11 बजे से जीराबस्ती स्थित पार्टी कार्यालय पर होगी। इसमें जिला पदाधिकारियों के साथ जनपद के सभी प्रतिनिधि रहेंगे। 

बाइकों की टक्कर में युवक घायल

बलिया। चौकिया-नगरा मार्ग पर उभांव थाना क्षेत्र के तिरनई खिजिरपुर गांव के पास बाइकों की टक्कर में भीमपुरा नम्बर- दो निवासी अमित (25) घायल हो गया। आस-पास के लोगों ने उसे सीएचसी सीयर पर पहुंचाया, जहां से डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। 

कच्ची शराब के साथ एक गिरफ्तार

बलिया। रेवती पुलिस टीम ने इलाके के भाखर गांव निवासी 20 लीटर कच्ची शराब के साथ जय प्रकाश पासवान पुत्र स्व. रामा शंकर पासवान,  को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय कर दिया। थाना प्रभारी रामायण सिंह ने बताया कि अभियुक्त के पास से अप मिश्रित शराब के अलावा झोले में नौसादर, यूरिया व फिटकरी भी बरामद हुआ। 

सीएचसी रसड़ा में इलाज को पहुंची महिला का उड़ाया चेन

बलिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रसड़ा पर मंगलवार को इलाज के लिए आई रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के रोहना गांव निवासी राणा प्रताप सिंह की पत्नी विद्यावती देवी की गले से महिला उचक्कों ने सोने की चेन उड़ा दिया। घटना से पीड़ित महिला रोने बिलखने लगी। इसकी जानकारी पाकर पीड़िता के परिजन अस्पताल पहुंच गए। सूचना पाकर कोतवाली से महिला कांस्टेबल भी सीएचसी पहुंचकर छानबीन की, पर सफलता नहीं मिली।

थल सेना के जवान का शव पहुंचते ही मचा कोहराम

बलिया। हल्दी थाना क्षेत्र के मुड़ाडीह गायघाट निवासी सेना के जवान विशाल सिंह का तिरंगे में लिपटा शव पैतृक गांव पहुंचते ही कोहराम मच गया। मां किरन सिंह, बहन श्वेता सिंह, भाभी मोनी सिंह, भाई शनि सिंह के अलावा रिस्तेदारों तथा ग्रामीणों के रुदन-क्रंदन व चीत्कार से पूरा माहौल गमगीन हो गया। विशाल सात जून को ही ड्यूटी पर लौटे थे, जहां तबीयत खराब होने की वजह से उनकी मौत हो गयी। अपने लाल का शव देख लोगों की आंखों से अनायास ही आंसू निकल रहा था। 

विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजनान्तर्गत ट्रेड दर्जी का प्रशिक्षण सम्पन्न

बलिया। गड़वार रोड स्थित इंडियन टेक्निकल इंस्टीट्यूट में छ:दिवसीय विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के अंतर्गत दर्जी का प्रशिक्षण कार्यक्रम मंगलवार को सर्टिफिकेट वितरण के साथ सम्पन्न हो गया। इस प्रशिक्षण में 120 महिलाएं ट्रेंड हुई। 

सांसद ने किया योग

बैरिया,बलिया। सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के नेतृत्व  में अंतरराष्ट्रीय अष्टम योग दिवस पर संर्कीतन नगर खपड़िया बाबा आश्रम प्रांगण के विवाह मंडप में आयोजित किया गया। योग के समापन अवसर संबोधित करते हुए सांसद बिरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि योग का शाब्दिक अर्थ परमात्मा से अपने को जुड़ने की प्रक्रिया को योग कहते हैं। सूर्य नमस्कार  में सभी योग समाहित है। योग से शरीर की अधिकांश बीमारियों से मुक्ति मिलती है। योग को निरंतर करते रहना चाहिए। 

Post a Comment

0 Comments