To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : नवागत डीएम सौम्या अग्रवाल ने सम्भाला कार्यभार

बलिया। नवागत जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने शुक्रबार को कार्यभार कर जनपद की कमान सम्भाल ली। कोषागार में कार्यभार ग्रहण कर नवागत डीएम पैदल ही कलेक्ट्रेट की ओर बढ़ गई।

2008 बैच की आईएएस अफसर सौम्या अग्रवाल कानपुर से बतौर उप जिलाधिकारी के रूप में कार्य शुरू की। इसके बाद महाराजगंज में मुख्य विकास अधिकारी तथा उन्नाव में डीएम रहीं। कानपुर केस्को में बतौर एमडी, फिर डीवीवीएनएल की प्रबंध निदेशक (एमडी) रही आईएएस अफसर सौम्या अग्रवाल बस्ती की डीएम थी, जहां से उन्हें बलिया भेजा गया है। 

आईएएस सौम्या अग्रवाल लंदन से नौकरी छोड़कर यूपीएससी की तैयारी की थी। पहली बार में इन्होंने यूपीएससी की परीक्षा क्वालिफ़ाई कर आईएएस बन गईं। सौम्या अग्रवाल की प्राथमिक शिक्षा लखनऊ में पूरी हुई। पिता रेलवे में सिविल इंजीनियर रह चुके हैं। लखनऊ के सेंट मैरी कांवेंट स्कूल से इंटरमीडिएट करने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिला ले लिया। दिल्ली की रहने वाली सौम्या अग्रवाल 2004 में दिल्ली विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की। 2004 में ही पुणे की एक निजी कंपनी में नौकरी मिल गई। कुछ दिन पुणे में तैनात रही, फिर कंपनी ने लंदन भेज दिया। दो वर्ष नौकरी करने के बाद सौम्या अग्रवाल 2006 में नौकरी छोड़ भारत लौट आईं। यहां यूपीएससी के लिए तैयारी करने का फैसला किया। एक वर्ष की कड़ी मेहनत से सौम्या अग्रवाल ने पहली बार में ही यूूपीएससी फतह की। इनका रैंक 24वां था। 



Post a Comment

0 Comments