To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया के इस इलाके में मौतों की श्रृंखला बना रही बिजली ने ली एक और युवक की जान

बैरिया, बलिया। क्षेत्र में हमेशा कही न कही बिजली से मौत होना और जिम्मेदारों का चुप रहना, लोग पचा नहीं पा रहे है। ताजा मामला रानीगंज बार का है। शुक्रवार की सुबह बाइक से मजदूरी करने जा रहे एक राजमिस्त्री पर हाईटेंशन तार  टूटकर गिर गया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना से परिवार कोहराम मच गया।मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बता दे कि रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव के मूल निवासी रुदल चौरसिया (45) मधुबनी के पासवान चौक के पास टीन शेड का मकान बनाकर सपरिवार रहते हैं। वह पेशे से राज मिस्त्री है। शुक्रवार की सुबह लगभग 9:00 बजे बाइक से रानीगंज बाजार स्थित एक निजी स्कूल में भवन निर्माण का कार्य करने जा रहे थे। रानीगंज बाजार के योगी नगर मार्ग पर रुदल मिस्त्री के ऊपर हाईटेंशन का तार टूट कर गिर गया, जिसके चपेट में आकर रुदल की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

सूच्य हो कि रानीगंज बाजार में हाईटेंशन तार अत्यंत ही जर्जर हो गए हैं, जो रोज टूटकर गिरते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि हाईटेंशन का तार बदलने के लिए कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों से आग्रह किया गया, किंतु तार नहीं बदला गया। इस वजह से बिजली दुर्घटना में आए दिन लोगों की मौतें हो रही हैं। बावजूद इसके बिजली विभाग दुर्घटनाओं के प्रति गंभीर नहीं है।

गौरतलब है कि इससे पूर्व शोभा छपरा में हाईटेंशन के तार की चपेट में आने से तीन युवकों की दर्दनाक मौत हो गई थी, जो जयप्रकाश नगर के दलजीत टोला के रहने वाले थे। यही नहीं मठ योगेंद्र गिरी नई बस्ती में एक महिला, दोकटी में एक युवक, दलजीत टोला में एक युवक सहित एक दर्जन लोगों की मौत पिछले एक वर्ष के भीतर हो चुकी है, फिर भी जिम्मेदार मौन है।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments