To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया में 'अग्निपथ' के विरोध में युवाओं का बवाल, फोटो में देखिए प्रदर्शन का हाल

बलिया। Agnipath scheme अग्निपथ योजना को लेकर शुक्रवार सुबह ही बवाल शुरू हो गया। युवकों ने बलिया-वाराणसी मेमू व बलिया-शाहगंज ट्रेन में तोड़फोड़ की है। प्लेटफार्म की दुकानों व निजी बस को भी तोड़ा। पुलिस, पुलिस चौकी, मालगोदाम, सड़कों पर भी पथराव किया। रुक-रुक कर बवाल होता रहा। प्रदर्शनकारियों ने वॉशिंटपिट में खड़ी एक ट्रेन की बोगी में आग भी लगा दी।

अग्निपथ योजना के विरोध में शुक्रवार तड़के ही युवाओं के कई गुटों में एकत्र होने की सूचना पर बलिया पुलिस सक्रिय हो गई। स्टेडियम में युवाओं ने सीओ प्रीति त्रिपाठी को अग्निपथ योजना के विरोध में पत्र सौंपा। 

इसके बाद वापस जाने के लिए रेलवे स्टेशन की तरफ बढ़े। इस दौरान स्टेशन पर बवाल शुरू कर दिया। पत्थरबाजी करने के साथ ही तोड़फोड़ शुरू कर दी। रेलवे स्टेशन स्थित दो दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया। 

यह भी पढ़ेंAgnipath Scheme : छात्रों के प्रदर्शन की वजह से 12 ट्रेनें निरस्त, 29 गाड़ियों का नियंत्रण

पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया तो रेलवे लाइन पर खाली खड़ी ट्रेन की एक बोगी में आग लगा दी। आग की सूचना के बाद मौके पर फायर बिग्रेड को बुला लिया गया। युवा जगह-जगह पत्थरबाजी करते रहे। युवकों ने मंत्री व भाजपा विधायक दयाशंकर सिंह के भृगुआश्रम स्थित जनसम्पर्क कार्यालय पर लगे बैनर को क्षतिग्रस्त कर दिया। 


पुलिस युवाओं को दौड़ाकर तितर-बितर करती रही। पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े। लाठियां भांजी। पुलिस ने दर्जनों युवकों को हिरासत में लिया हैं। बलिया की जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने कहा कि पुलिस भीड़ से बड़े पैमाने पर नुकसान से बचाने में कामयाब रही। उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। वहीं, पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर ने कहा कि विरोध के वीडियो की जांच हो रही हैं। उपद्रवियों को किसी भी दशा में बख्सा नहीं जायेगा। 





Post a Comment

0 Comments