To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

भाजपा बलिया की बैठक में भृगु मंदिर, इंजीनियरिंग कालेज और लिंक एक्सप्रेस-वे निर्माण का भी प्रस्ताव


बलिया। भाजपा जिला कार्य समिति की बैठक बुधवार को जिराबस्ती स्थित भाजपा कार्यालय में हुई। जिला प्रभारी विजय बहादुर दूबे ने कहा कि जन कल्याण और राष्ट्र निर्माण के प्रति विगत आठ वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने लक्ष्य आधारित जो कार्य किया है, उससे देश प्रगति और सम्मान के साथ-साथ जीवन समृद्धि के प्रत्येक क्षेत्र में लगातार तीव्र गति से आगे बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा ने पांच वर्ष का कार्यकाल पूर्ण कर 2022 के चुनाव में संगठन और कार्यकर्ताओं के लक्ष्य प्रयास से एक बार पुन: पूर्ण बहूमत की सरकार बनी है। जनपद ने शताब्दी की सबसे कोरोना की तीनों लहरों से डटकर मुकाबला किया। यहां विपरीत परिस्थितियों में भी टीकाकरण, टेस्ट एवं स्वास्थ्य सुविधाओं में बेहतर कार्य किया है। यह जिला कार्यसमिति की बैठक ऐसे समय में हो रहा है, जब हमारे जनपद सहित प्रदेश एवं देश के कई जनपदों में विपक्षियों के बहकावे एवं पूरी जानकारी ना रखने के कारण जनपद के कुछ हिस्सों में आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं हुई। जिला कार्यसमिति युवाओं, छात्रों को उकसाने वाले राजनीतिक दलों की निंदा करती है। युवाओं से अपील करती है कि देश की सैन्य नेतृत्व द्वारा तैयार इस भर्ती योजना का अवलोकन करें। यह योजना उनकी भर्ती की संख्या को न केवल बढ़ाने वाली, बल्कि उनके दक्षता में वृद्धि कर उनके रोजगार कैरियर को बढ़ाने वाली है।

जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने पिछली बैठक के प्रस्तावित कार्यों की पुष्टि तथा केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा मानव जीवन के प्रत्येक क्षेत्रों में मेडिकल कालेजों के निर्माण, गरीब कल्याण, पांच लाख तक की आयुष्मान योजना, फ्री राशन, देश के 12 करोड़ किसानों को एक साथ किसान सम्मान का लाभ, जन कल्याण के प्रति सड़क, सुरक्षा, स्वास्थ्य कार्यों की सराहना की। कहा कि देश और प्रदेश में आज मूल्य आधारित राजनीति के कारण मानवता तृप्त और राष्ट्र मजबूत हुआ है। कहा कि जिला बाढ़ की विभीषिका हर साल झेलता है, इस बार सरकार द्वारा पूरी तैयारी की जा रही है। समय से पहले सभी तट बंधो को सुदृढ़ किया जा रहा है। 


राजनितिक प्रस्ताव महामंत्री श्रीमती रंजना राय ने रखा। जिला उपाध्यक्ष अमिताभ उपाध्याय, संजीव डम्पू व जिलामंत्री अरुण सिंह बन्टू ने जिला कार्यसमिति के सामने विभिन्न प्रस्ताव रखा, जिसको सहर्ष स्वीकार कर लिया गया। प्रस्तुत राजनीतिक प्रस्ताव पर उपस्थित सदन सदस्यों ने हाथ उठाकर समर्थन किया। इस मौके पर देवेन्द्र यादव, विजय बहादुर सिंह, शिवशंकर चौहान, गोरख पासवान, छठ्ठू राम, रामजी सिंह, संजय मिश्र, मनोरमा गुप्ता, संजीव डम्पू, रणजीत कुशवाहा, प्रदीप सिंह, रंजना राय, आलोक शुक्ला, प्रयाग चौहान, अशोक यादव, सतबीर सिंह, अरुण सिंह, कृष्णा पाण्डेय, संतोष सिंह, अश्विनी सिंह, सत्येन्द्र सिंह, जयप्रकाश जयसवाल, आशिष पाण्डेय, राजेश सिंह, प्रमोद सिंह, सितांशु गुप्ता, सुर्य प्रकाश सिंह, अनुभव सिंह, पंकज सिंह, राजीव मोहन चौधरी, माधव प्रसाद, प्रशांत श्रीवास्तव, मोनू गुप्ता, संतोष गुप्ता, देवब्रत दूबे, करण वर्मा, सुधीर मिश्रा, शशि प्रकाश चौरसिया, राजेश गुप्ता, अभिषेक सिंह आदि रहे। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू व संचालन प्रदीप सिंह ने किया।

जिला कार्यसमिति की बैठक में रखा ये प्रस्ताव

भारतीय जनता पार्टी की जिला कार्यसमिति की बैठक में मांग किया गया कि जनपद में स्थित भृगु मंदिर का एक अपना अलग महत्व है। इसका निर्माण ऐसा होना चाहिए, जो विश्व स्तर का हो। शहीद मंगल पाण्डेय के नाम पर इंजीनियरिंग कालेज तो जयप्रकाश नारायण के नाम पर लिंक एक्सप्रेस वे का निर्माण का भी प्रस्ताव रखा गया। सुरहाताल से बरसात के दिनों में किसानों को परेशानी को देखते हुए इसपर डैम बनाने का भी प्रस्ताव रखा गाया। गन्ना की खेती बढ़े, इसके लिए बंद चीनी मिल को चालू कराने का भी प्रस्ताव रखा गया। साथ ही खाद्य प्रसंस्करण संस्थान की भी मांग रखी गई।

Post a Comment

0 Comments