To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

दंगाईयों से निपटने को बलिया पुलिस तैयार, एसपी ने दिये टिप्स ; देखें तस्वीरें

बलिया। पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर द्वारा किसी भी प्रकार के आकस्मिक परिस्थितियों से निपटने के लिए थाना कोतवाली अन्तर्गत श्रीराम घाट के पास बलिया पुलिस को बलवा ड्रिल का अभ्यास कराया गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिसकर्मियों को विधि विरूद्ध भीड़ को तितर-बितर करने के लिये दंगा नियंत्रण उपकरण रबर बुलेट गन, लाठी चार्ज, आंसू गैस के गोले, एंटी राइट गन, टीयर गैस गन, हैंड ग्रेनेड आदि शस्त्रों के सम्बन्ध में जानकारी साझा करते हुए बल्वा ड्रिल का अभ्यास किया गया। पुलिस कर्मियों को दंगाइयों/बलवाइयों पर एंटी राइट गन, टीयर गैस गन, हैंड ग्रेनेड, टीयर स्मोक सेल आदि के प्रयोग के समय बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में भी अवगत कराया गया। 



उक्त ड्रिल के दौरान शस्त्रों एवं दंगा नियंत्रण उपकरणों के संचालन का परीक्षण किया गया। बलवा ड्रिल/प्रशिक्षण सत्र में सभी पुलिसकर्मियों को बलवा/दंगा होने के दौरान बलवाईयों पर पुलिस की तरफ से की जाने वाली कार्यवाही को अलग-अलग टीम बनाकर प्रदर्शित किया गया। 

इस माक ड्रिल के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी व समस्त क्षेत्राधिकारीगण के साथ समस्त चौकी इंचार्ज व अन्य पुलिसकर्मीगण मौजूद रहें। पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर द्वारा आम-जन को आश्वस्त कराया गया कि बलिया पुलिस शांति, सौहार्द एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

Post a Comment

0 Comments