To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

purvanchal24 : रात 10 बजे, फटाफट पढ़ें बलिया की 10 खबरें

हिस्सेदारी विवाद में मारपीट, पांच घायल

बलिया। रेवती थाना क्षेत्र के तिलापुर गांव में चाचा-भतीजे के बीच हिस्सेदारी विवाद में रविवार को मारपीट हो गयी। इस घटना में एक पक्ष से 50 वर्षीय किसुन, उनकी पत्नी 45 वर्षीय विद्यावती व भाई 55 वर्षीय मंशी तथा दूसरे पक्ष से 37 वर्षीय संजय यादव व उसकी मां 65 वर्षीय मतिसरिया घायल हो गयीं। पुलिस मामले की जांच-प़डताल कर रही है।

युवक का शव गांव पहुंचते ही मचा कोहराम

बलिया। फेफना कस्बे के दिलीप कुमार भोपाल में डंफर चलाने का काम करता था। शुक्रवार को डंफर पलट गया, जिसमें दबने से दिलीप की मौत हो गई। रविवार को उसका शव पहुंचते ही गांव में मातम छा गया। अंतिम संस्कार पिपरा घाट पुल पर किया गया।

चौकीदार संघ का प्रस्तावित आंदोलन स्थगित

बलिया। ग्रामीण चौकीदार संघ द्वारा मानदेय सहित अन्य मांगो को लेकर 22 व 23 जून को लखनऊ में प्रस्तावित आंदोलन स्थगित कर दिया गया है। स्थिति सामान्य होने पर आंदोलन की अगली तिथि घोषित की जाएगी। यह पासवान ने दी।

मरम्मत के अभाव में छह वर्ष से चालू नहीं हुआ नलकूप

बलिया। बालूपुर गांव में बना राजकीय नलकूप संख्या 182 मरम्मत के अभाव में छह वर्ष से चालू नहीं किया जा सका है। इसको लेकर किसान काफी परेशान हैं। नलकूप का भवन व एलिवेटेड टैंक जर्जर होकर ध्वस्त होने के कगार पर पहुंच गए हैं। किसानों ने उच्चाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया है। 

महिला यात्रियों को हो रही परेशानी

बलिया। बलिया-छपरा रेल खण्ड पर स्थित सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर बने महिला प्रतीक्षालय के शौचालय का ताला न खोले जाने से महिला यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। बार-बार आग्रह के बाद भी उक्त शौचालय का ताला यात्रियों के लिये नहीं खोला जा रहा है।

बिजली विभाग ने लगाया कैम्प

बलिया। बैरिया तहसील क्षेत्र के मुरारपट्टी गांव में एकमुश्त समाधान योजना के तहत बिजली विभाग के अवर अभियंता विनोद भारद्वाज के नेतृत्व में रविवार को कैम्प लगाया गया। इस दौरान एक लाख रुपये तक के बकायेदारों के अधिभार में सौ प्रतिशत छूट देकर मूलधन को छह किश्तों में जमा करने तथा एक लाख से अधिक के बकाएदारों के लिए 12 किश्ते तय कर बिल जमाया कराया। 

विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के तहत प्रशिक्षण

बलिया। उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन निदेशालय उत्तर प्रदेश द्वारा प्रायोजित विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना प्रशिक्षण एवं टूल किट योजना अंतर्गत छह दिवसीय कौशल एवं उद्यमिता विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत चौथे दिन भी प्रशिक्षण दिया गया। यह प्रशिक्षण इंडियन टेक्निकल इंस्टीट्यूट गड़वार रोड पर दिया जा रहा है। 

स्कूल के बगल में न खुले शराब दुकान

बलिया। सहतवार क्षेत्र के खानपुर के ग्रामीणों ने डीएम व आबकारी विभाग को आवेदन भेजकर गांव के स्कूल तथा मंदिर के बगल में शराब दुकान नहीं खोलने देने की मांग की है। यही नहीं, कालेज के प्रधानाचार्य ने भी पत्र भेजकर उच्चाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया है। 

दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री का स्वागत

बलिया। नगरा पृथ्वीराज चौक पर रविवार को पीसीएफ चेयरमैन व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बाल्मीकि त्रिपाठी का हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने स्मृति चिह्न देकर स्वागत किया। इस दौरान राजीव सिंह चंदेल, आलोक शुक्ला, संजीव गुप्त, मुन्ना गनपत, सुशील सिंह, डिम्पू सिंह, धनजी पांडे, धनंजय शर्मा, मनीष मद्धेशिया, मंटू मद्धेशिया आदि थे।

प्रेमी युगल की करा दी शादी

बलिया। तीन दिन हवालात में गुजारने के बाद एक प्रेमी को उसी नाबालिग लड़की के साथ शादी करनी पड़ी, जिसको भगाने का आरोप लड़की के पिता ने गया था। मामला गड़वार थाना क्षेत्र का है। नाबालिक को भगाने की शिकायत पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया। फिर सुलह समझौते का दौर चला और  मंदिर में ही शादी कर दी गयी। 


रोहित सिंह मिथिलेश

Post a Comment

0 Comments