To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : शासन की मानक पर खरा उतरे 31 परिषदीय स्कूल, देखें चयनित विद्यालयों की सूची

बलिया। परिषदीय स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के बाद सरकार की ओर से निर्धारित स्वच्छ विद्यालय के मानदंडों पर जिले के 31 विद्यालय खरा उतरे है। फाइव स्टार रेटिंग वाले इन विद्यालयों को राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा। 

जिले के 2249 परिषदीय स्कूलों में 1990 ने इस पुरस्कार के लिए दावा किया था। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से विद्यालयों का डाटा भेजे जाने के बाद शासन स्तर से गठित टीम ने मई माह में इन विद्यालयों का मूल्यांकन किया था। इसमें जिले के 31 विद्यालय फाइव स्टार रेटिंग प्राप्त किए है। फिलहाल इन विद्यालयों को विभाग की ओर से सम्मानित किया जाएगा। 

यह भी पढ़ेंडबल मर्डर : धारदार हथियार से पिता-पुत्र की हत्या, एक की हालत नाजुक

जिला समन्यवक (निर्माण) सत्येंद्र राय ने बताया कि जिन विद्यालयाें ने स्वच्छ विद्यालय का दावा किया था, उनका मूल्यांकन बाहर की संस्था ने किया था। फाइव स्टार रेटिंग के लिए विद्यालयों को स्वच्छता सहित विभिन्न सुविधाओं पर 90 से 100 अंक प्राप्त करना था, जिसमें 31 स्कूल पास हुए हैं। इन विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को जिला स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। वहीं, जो 12 स्कूलों की ओर से राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए दावा किया है, उनका अलग से मूल्यांकन होगा। 



Post a Comment

0 Comments