To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : दो सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण कर सीएमओ ने दिया यह निर्देश

हल्दी, बलिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बसुधरपाह व सोनवानी का निरीक्षण बुधवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डा. नीरज पान्डेय ने किया। सीएमओ ने चिकित्सकों एवं कर्मचारियों को समय से आने का सख्त निर्देश दिया। कहा कि एक महीने के भीतर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसुधरपाह में मूलभूत सुविधाओं को सुचारू रूप से संचालित किया जाएगा। जरूरी सेवाओं को बहाल किया जाएगा। उपस्थित अधीक्षक डा. मुकर्रम अहमद को सख्त निर्देश दिया कि जल्द से जल्द अस्पताल भवन में क्षतिग्रस्त खिड़की, दरवाजे का मरम्मत करावें। बिजली-पानी की समस्या का निराकरण करें।

यह भी पढ़ेंBallia Triple Murder Case : तिहरे हत्याकांड से गांव ने ओढ़ी खामोशी की चादर, एक ही जगह जली बाप-बेटों की चिता

क्षेत्रीय लोगों की मांग पर पिछले दिनों रविवार को सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त की अध्यक्षता में आयोजित स्वास्थ विभाग की बैठक में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसुधरपाह में सुविधाओं का अभाव को देखते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी बलिया को निर्देश दिया कि निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को संचालित करावें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नीरज पाण्डेय ने बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसुधरपाह का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखते हुए अफसोस जताया कि इतने बड़े पैमाने के अस्पताल भवन होने के बावजूद कोई सुविधा नहीं है। सुशांत श्रेष पाण्डेय ने ग्रामीणों के साथ नाराजगी जताते हुए अस्पताल में महिला प्रसूति सेवा और आपातकाल सेवा जल्द से जल्द शुरू कराने की मांग किया।

यह भी पढ़ेंछोटी उम्र में सिर से उठा बाप का साया, बकरी पालकर मां ने पढाया, कुछ ऐसी है UPSC पास करने वाले विशाल की कहानी

सुशांत कुमार पाण्डेय ने बताया कि जब से अस्पताल भवन बना है, तब से एक बार भी मरम्मत और पुताई नहीं हुआ। बजट कहां जाता कोई जवाब देने वाला नहीं है। हरीश पांण्डेय ने कहा कि आज सुबह से साफ सफाई हुई है और सारे स्टाफ भी आए है। नहीं तो विभाग इसे लावारिश की तरह रखता है। इस पर मुख्य चिकित्साधिकारी ने आश्वासन देते हुए कहा कि जल्द ही महिला प्रसूति केंद्र, आपातकाल सेवा और एंबुलेंस सेवा बहाल कराया जाएगा। इस मौके पर डा. ओम प्रकाश वर्मा, डा अखिलेश मिश्रा, हरेराम पाण्डेय, नागेन्द्र पाण्डेय, छोटे चौबे, अभिषेक पाण्डेय, शुभम, देवेन्द्र पाण्डेय, दुर्गेश पाण्डेय, गोपाल पाण्डेय आदि मौजूद थे।


एके भारद्वाज

Post a Comment

0 Comments