To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

फटाफट पढ़ें बलिया की 10 खबरें : युवाओं के लिए भी खास है एक न्यूज

10वीं में लड़के, 12वीं लड़कियों का दबदबा

बलिया। यूपी बोर्ड का परीक्षा परिणाम शनिवार को आ गया। बात यदि जिले की करे तो हाईस्कूल परीक्षा परिणाम में लड़कों ने लड़कियों को पीछे छोड़ दिया है, लेकिन अंतर कम है। टॉप टेन में भी लड़कों ने ही बाजी मारी है। टाप थ्री में सिर्फ लड़कों ने ही जगह बनायी है। 12वीं में लड़कों के पास होने का प्रतिशत 65.93 है, जबकि 82.18 प्रतिशत लड़कियां पास हुई हैं। टाप थ्री स्थानों पर बेटियों ने ही परचम लहराया है। 

ट्रैक पर मिला युवक का शव

बलिया। बलिया-छपरा रेलखंड पर शनिवार को बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के कुसौरा व बघाव क्रासिंग के बीच रेलवे ट्रैक पर एक युवक का शव मिला। पुलिस ने शव की शिनाख्त का प्रयास किया, लेकिन पहचान नहीं हो पाई। युवक सफेद टी-शर्ट व काले रंग की पैंट पहने हुए था। 

एसडीएम के खिलाफ प्रदर्शन

बलिया। बांसडीह एसडीएम को हटाने की मांग करते हुए शनिवार को अधिवक्ताओं ने तहसील में कार्य बहिष्कार कर प्रर्दशन किया। अधिवक्ता कुछ दिनों पहले परिसर में अधिवक्ताओं के जगह-जगह लगे कुर्सी-मेज व बस्ते को हटाने का विरोध कर रहे हैं।

डूबने से किशोर की मौत

बलिया। नगरा थाना क्षेत्र के खाकी बाबा खनवर के पोखरे में शनिवार को स्नान करते समय डूबने से अयान पुत्र अशफाक की मौत हो गई। किशोर इसारी स्थित ननिहाल में रहकर पढ़ाई करता था, जो दोस्तों संग खनवर में घूमने गया था। वहां पोखरे में स्नान करते वक्त हादसा हो गया।

सात घंटे गुल रहेगी बिजली

बलिया। विकास भवन से एनसीसी तिराहे तक निर्माणाधीन नाले के लिए बिजली पोल हटाने का कार्य रविवार को किया जाएगा। इसके चलते सिविल लाइन उपकेंद्र से 11 केवी आवास विकास कालोनी, मिड्ढी व सिविल लाइन क्षेत्र में सुबह सात से दोपहर दो बजे तक आपूर्ति बंद रहेगी।

सिंगल स्टेज डोर स्टेप डिलीवरी के तहत वाहन को जिलाधिकारी ने दिखाई हरी झंडी

बलिया। खाद्य तथा रसद विभाग उत्तर प्रदेश, जनपद बलिया की तरफ से ब्लॉक कुल 17 में से 15 विकास खंडों में सिंगल स्टेज डोर स्टेप डिलीवरी के तहत जून माह 2022 में एन0 एफएसए योजना के तहत आज दिनांक 18 जून को जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल द्वारा सीडब्ल्यूसी तिखमपुर से विकासखंड रसड़ा के लिए एक ट्रक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत जनपद में उचित दर विक्रेता विकास को सीधे एफसीआई गोदाम से उनके घर पर खाद्यान्न पहुंचाने की व्यवस्था शासन की मंशा के अनुरूप की गई है। इस अवसर पर जिला पूर्ति अधिकारी श्री कृष्ण कुमार पांडे, जिला विकास खंड अधिकारी, प्रभारी सहायक कृषि अधिकारी उपस्थित थे।

पलटी बोलेरो, चार घायल

बलिया। रतसर-टंडवा मार्ग पर शुक्रवार की शाम टंडवा के पास खड़ी नगरा थाने की 112 नंबर की गाड़ी में एक बोलेरो टक्कर मारकर गड्ढे में पलट गई। हादसे में बोलेरो सवार खड़सरा निवासी डीडी राम, ठाकुर राम, चालक व एक महिला घायल हो गयी। लोगों ने उन्हें स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर भेजवाया।

गड़वार ब्लाक पर एक दिवसीय कार्यशाला

बलिया। गड़वार ब्लाक के ड्वाकरा हाल में शनिवार को स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण फेज-2 के तहत ओडीएफ प्लस पर ठोस व तरल अपशिष्ट प्रबंधन के सम्बंध में एक दिवसीय कार्यशाला हुई। इसमें प्लास्टिक कचरा प्रबंधन व खुले में शौचमुक्त गांव पर चर्चा की गई। मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख अतुल प्रताप सिंह ने कहा कि क्षेत्र पंचायत निधि से गांव को साफ-सुथरा रखने व विकास के लिए पर्याप्त धनराशि दी जाएगी। 

जिलाधिकारी ने भूतपूर्व सैनिकों के साथ की बैठक

बलिया। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने भूतपूर्व सैनिकों के साथ समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में की। उन्होंने भूतपूर्व सैनिकों से अग्निपथ योजना के संबंध में सकारात्मक पहलुओं पर बातचीत की। भूतपूर्व सैनिकों ने अपनी बात रखते हुए बताया कि यह योजना ढाई साल के रिसर्च के बाद सरकार द्वारा लाई गई है। कहा कि सैनिक देश की शान होते हैं। युवाओं का इस तरह का व्यवहार बहुत ही निंदनीय है। जिलाधिकारी ने भूतपूर्व सैनिकों से कहा कि सैनिकों की समाज में एक अलग पहचान होती है। उन्हें बहुत ही सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है। अतः युवक अराजक तत्वों के बहकावे में आकर किसी भी तरह का गैर कानूनी कार्य ना करें जिससे उनका भविष्य खराब हो। यदि उनमें क्षमता है तो उन्हें आर्मी की सेवा में जाने से कोई नहीं रोक पाएगा। हर सेवा का अपनी एक मापदंड होता है, जिसको पूरा करना होता है। यदि युवक पूरे मनोयोग से अपने कार्य को करेंगे उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी। उन्होंने भूतपूर्व सैनिकों से कहा कि आप लोग युवाओं से संवाद स्थापित करें और उन्हें सकारात्मक सोच बनाए रखने के लिए कहे। पुलिस अधीक्षक राजकरण नैयर ने भूतपूर्व सैनिकों से कहा कि आप लोग अपने गांव और आसपास के क्षेत्रों में आर्मी की तैयारी करने वाले युवाओं को समझाएं कि वह कानून को अपने हाथ में ना लें, क्योंकि यदि वह अराजक तत्वों के साथ मिलकर तोड़फोड़ करेंगे तो उन पर कानून की धाराओं के आधार पर कार्यवाही होगी। जिससे वह भविष्य में किसी भी सरकारी नौकरी की तैयारी नहीं कर पाएंगे। बैठक में नगर मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार, सभी उप जिला अधिकारी और सैनिक कल्याण अधिकारी कमांडर रविंद्र सिंह उपस्थित थे।

युवक का शव मिला

बलिया। नरही थाना क्षेत्र अंतर्गत भरौली गोलम्बर रामगढ़ मार्ग पर सरकारी शराब दुकान के पास भरौली गांव निवासी गुड्डु यादव (22) पुत्र चन्द्र देव यादव का शव मिलने से हड़कम्प मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 


रोहित सिंह मिथिलेश

Post a Comment

0 Comments