To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : योगी सरकार के दो मंत्रियों की मौजूदगी में बलिदान दिवस के रूप में मनी डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि

बलिया। भारतीय जनता पार्टी ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि गुरुवार को बलिदान दिवस के रूप में मनाई। जीराबस्ती स्थित भाजपा कार्यालय पर आयोजित संगोष्ठी का शुभारंभ उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री द्वय दयाशंकर मिश्र दयालु तथा दयाशंकर सिंह ने डॉ. मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। 

मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु ने कहा कि सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की अवधारणा लेकर एकता व अखंडता के लिए अपना संपूर्ण जीवन राष्ट्र के नाम समर्पित करने वाले राष्ट्रवादी नेता, चिंतक, जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष तथा एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं चलेंगे का नारा देने वाले डा. मुखर्जी की जीवनी से हम सबको प्रेरणा लेने की जरूरत है। 

मंत्री दयाशंकर सिंह ने  ने कहा कि डा. मुखर्जी के विचार और इच्छाशक्ति हमें हमेशा प्रेरणा देते रहेंगे। कहा कि राष्ट्रीय अस्मिता के अद्वितीय प्रतीक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को बलिदान दिवस पर शत-शत नमन। भारत की एकता और अखंडता के लिए उनका बलिदान हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत है। ‘एक देश में दो विधान, दो निशान, दो प्रधान नहीं चलेंगे’ का नारा देकर जम्मू-कश्मीर के सर्वांगीण विकास हेतु धारा 370 और 35ए को समाप्त करने की प्रेरणा का बीजारोपण करने वाले जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर  उन्ही की  प्रेरणा से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में कानून लाकर धारा 370 और 35ए को समाप्त करके उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दिया।

जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर आज 23 जून को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस से लेकर 6 जुलाई को उनके जन्मदिवस तक की अवधि में श्रृंखलाबद्ध कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता डॉ मुखर्जी की स्मृति में कई तरह की गतिविधियों में शामिल रहेंगे।

इस मौके पर सुनिता श्रीवास्तव, संजय मिश्र, संजीव डम्पू, मनोरमा गुप्ता, प्रदीप सिंह, आलोक शुक्ला, रंजना राय, अशोक यादव, सतबीर सिंह, अरुण सिंह बन्टू, संतोष सिंह, कृष्णा पाण्डेय, शिवशंकर चौहान, छठ्ठू राम, सुरजीत सिंह, वशिष्ठ दत्त पाण्डेय, बब्बन सिंह रघुवंशी, राजीव मोहन‌ चौधरी, नितु पाण्डेय, अश्विनी सिंह, संतोष पाण्डेय, सत्येन्द्र सिंह, प्रशांत श्रीवास्तव, जावेद कमर खां,पंकज सिंह,अंकूर उपाध्याय, वेदप्रकाश सिंह, अनुभव सिंह, दुर्गेश राय, मनोज सिंह, प्रमोद सिंह, प्रतुल ओझा, नकुल चौबे, अनुप चौबे, अभिषेक सिंह,अजय सिंह आदि लोग रहे।

Post a Comment

0 Comments