To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया में नमाज पढ़कर घर लौट रहे पिता और तीन पुत्रों पर चाकू से हमला, दो रेफर

सिकन्दरपुर, बलिया। मनियर थाना क्षेत्र के निपानिया में शुक्रवार की दोपहर नमाज पढ़कर घर लौट रहे पिता समेत चार पुत्रों पर एक युवक ने चाकू से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। आस-पास लोगों ने दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भेजवाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने दो लोंगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।


मनियर थाना क्षेत्र के निपनिया निवासी इसराफिल अंसारी (50), सोनू (30), इब्राहिम अंसारी (26) व इसराइल (24) पुत्रगण इसराफिल जुमे की  नमाज पढ़कर वापस घर जा रहे थे। उसी दौरान दूसरे पक्ष के लोगों से पुरानी रंजिश को लेकर धक्का मुक्की हो गई। आरोप है कि दूसरे पक्ष के सेराज अंसारी उर्फ बाबर ने इब्राहिम अंसारी पर चाकू से हमला कर दिया। इब्राहिम को बचाने गए पिता इसराफिल व भाई सोनू तथा इसराइल को भी चाकू मार कर लहूलुहान कर दिया। हैरत की बात है कि मौके वारदात पर काफी लोग मौजूद थे, लेकिन कोई भी बचाने के लिए आगे नही आया। और हमलावर आराम से निकल गया। चारों घायलों को ग्रामीणों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर भेजवाया, जहां से इसराफिल व इब्राहिम की गम्भीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने जिला अस्पताल भेज दिया। उधर घटना की सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने हमलावर को गांव से कुछ दूरी से गिरफ्तार कर लिया। 


वर्चस्व को लेकर अक्सर होता है बवाल

निपनिया गांव में जुमे की नमाज पढ़ने को लेकर पहले से विवाद चला आ रहा है। पूर्व में भी नमाज को लेकर झगड़े हो चुके हैं। एक ही समुदाय के दो हिस्सों में बंटे लोग अलग अलग समय पर जुमे की नमाज अदा करते हैं। पीड़ित पक्ष के लोग पहले नमाज पढ़ते हैं जबकि हमलावर पक्ष के लोग बाद में नमाज अदा करते हैं। स्थानीय लोगों की माने तो यह सारा मामला वर्चस्व को लेकर हुआ है। बहरहाल यदि पुलिस पहले सचेत हो गई होती तो यह स्थिति उत्पन्न नहीं होती। सुरक्षा के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments