To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

रात 9 बजे : Purvanchal24 पर फटाफट पढ़िए बलिया की 9 ताजा खबरें

मारपीट में घायल युवक की मौत

बलिया। मनियर थाना क्षेत्र के दियरा टुकडा़ नम्बर दो में गुरुवार को दो पट्टीदारों के बीच किसी बात को लेकर हुई मारपीट मेें घायल उमेश चौहान (32) की मौत वराणसी में उपचार के दौरान हो गयी। इसकी सूचना मिलते ही परिजनों मेें कोहराम मच गया। मृतक के पिता की तहरीर पर पुलिस कारवाई मे जुट गयी है। घटना की सुचना पर मौके पर पहुंचे सीओ बांसडीह राजेश कुमार तिवारी व एसओ मनियर कमलेश कुमार पटेल ने परिजनों से मिलकर आवश्यक कारवाई का भरोसा दिया। बता दें कि दियरा टुकडा़ नं. 2 में गुवार के किसी बात को लेकर निर्भय चौहान व बेचु चौहान के परीजनों के बीच मारपीट मेें उमेश चौहान व राजीव चौहान (34) पुत्र निर्भय चौहान घायल हो गये। गम्भीर रूप से घायल उमेश चौहान का इलाज वराणसी मे चल रहा था, जहां ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। शुक्रवार को मृतक का शव लेकर परिजन थाने पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

दिव्यांत प्रताप सिंह को सांसद और मंत्री ने किया सम्मानित 

बलिया। हाईस्कूल बोर्ड़ परीक्षा में जिला टॉप करने वाले बाबा लक्ष्मण दास इंटर कालेज बैरिया के छात्र दिव्यांत प्रताप सिंह को सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त व आयूष मंत्री दयाशंकर मिश्र उर्फ दयालू ने सम्मानित किया। नेता द्वय ने दिव्यांत को राधाकृष्ण की मूर्ति भेंट की। आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु ने कहा कि आप इंटरमीडिएट की परीक्षा में प्रदेश में टॉप करे यह मेरी शुभकामना हैं। सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने कहा कि दिव्यांत निश्चित ही अपने लक्ष्य को हासिल करेगा। भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू व बैरिया चेयरमैन प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मंटन ने भी दिव्यांत को शुभकामना दी। 

लोकतंत्र रक्षक सेनानी संगठन एवं जेपी विचार मंच के तत्वाधान में 25 जून को मनेगा काला दिवस

बलिया। लोकतंत्र रक्षक सेनानी संगठन एवं जेपी विचार मंच के संयुक्त तत्वाधान में 25 जून को काला दिवस के रूप में मनाए जाने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में जेपी विचार मंच के संयोजक द्विजेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि आपातकाल की वर्षगांठ के रूप में 25 जून को लोकतंत्र रक्षक सेनानी एवं सामाजिक संगठनों के लोग काला दिवस के रूप में मनाते हैं। इस वर्ष भी यह दिवस मनाया जाएगा। लोकतंत्र रक्षक सेनानी संगठन के प्रवक्ता संतोष शुक्ला ने बताया कि 25 जून को प्रातः 11:00 बजे कॉपरेटिव बैंक के सभागार में आपातकाल की वर्षगांठ के साथ ही काला दिवस मनाया जाएगा। 

राज्य स्तरीय वेबीनार : मत्स्य मंत्री ने मत्स्य पालकों को दी तमाम जानकारी

बलिया। मत्स्य पालक विकास अभिकरण के तत्वाधान में शुक्रवार को प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजनान्तर्गत राज्य स्तरीय वेबीनार का आयोजन कार्यालय मत्स्य पालक विकास अभिकरण के प्रांगण में किया गया। वेबीनार के माध्यम निदेशालय स्तर से उत्तर प्रदेश सरकार के मत्स्य मंत्री संजय निषाद ने मत्स्य पालकों को प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा अन्तर्गत विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। वेबीनार में जनपद के 100 से अधिक मत्स्य पालकों एवं मछुआरा समुदाय के व्यक्तियों ने प्रतिभाग किया। मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार ने जनपद में संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन विपिन बिहारी ओझा ने किया। गौरव सिन्हा मत्स्य निरीक्षक, श्री शमशाद अहमद, अनिल कुमार यादव, लल्लन प्रसाद आदि उपस्थित रहे।

सोलर पम्प पाने के लिए 02 जुलाई तक करें ऑनलाइन बुकिंग

बलिया। राज्य सरकार द्वारा किसानों को प्रधानमंत्री किसान ऊर्जा सुरक्षा एवं उत्थान महाभियान (पीएम कुसुम) योजनान्तर्गत अनुदान पर सोलर पम्प पाने हेतु विभागीय बेबसाइट 24 जून से लक्ष्य पूरा होने तक ऑनलाइन बुकिंग की जायेगी। इसमें 2एचपीडीसी सर्फेस का मूल्य रुपये-144526, 2एचपीएसी सर्फेस-144526, 2एचपीडीसी सबमर्सिबुल- 147131, 2एचपीएसी सबमर्सिबुल-147927, 3एचपीडीसी सबमर्सिबुल-194516 3एचपीएसी सबमर्सिबुल-193460, 5एचपीएसी सबमर्सिबुल- 273137, 7.5एचपीएसी सबमर्सिबुल- 372126 एवं10एचपीएसी सबमर्सिबुल-464304 का मूल्य निर्धारित किया गया है। उप कृषि निदेशक इन्द्राज ने बताया कि योजना का लाभ उठाने के लिए कृषकों का विभागीय बेवसाइट पर पंजीरण होना अनिवार्य है। कृषकों की बुकिंग जनपद के लक्ष्य की सीमा से 200 प्रतिशत तक पहले आओ पहले पाओ के सिद्धान्त पर होगी। अनुदान पर सोलर पम्प की ऑनलाइन बुकिंग के लिए विभागीय बेबसाट www.upagriculture.com पर "अनुदान पर सोलर पम्प हेतु बुकिंग करें" लिंक पर क्लिक कर ऑनलाइन बुकिंग की जायेगी। ऑनलाइन टोकन जनरेट करने के उपरान्त कृषक को चालान के माध्यम से कृषक अंश की धनराशि एक सप्ताह के अन्दर किसी भी इंडियन बैंक की शाखा में जमा करनी होगी, अन्यथा कृषक का चयन स्वतः निरस्त हो जायेगा। 2एचपी के लिए4 इंच, 3 एवं 5 एचपी के लिए 6 इंच तथा 7.5 एवं 10 एचपी के लिए 8 इंच की बोरिंग होना अनिवार्य है। बोरिंग कृषक को स्वयं करानी होगी। 22 फिट तक की गईराई के लिए 2एचपी सर्फेस, 50 फिट तक की गहराई के लिए 2एचपी सबमर्सिबल, 150 फिट तक की गहराई के लिए 3एचपी, 200 फीट तक की गहराई के लिए 5एचपी, 300 फीट की गहराई के लिए 7.5 एचपी तथा 10 एचपी के सोलर पम्प उपयुक्त होगे।

चातुर्मास व्रत व श्रीलक्ष्मीनारायण महायज्ञ की बैठक 26 जून को 

बलिया। श्री त्रिदंडी स्वामी जी महाराज के शिष्य श्रीलक्ष्मी प्रपन्न जीयर स्वामी जी महाराज के एनएच 31 पर जनेश्वर मिश्र सेतु अप्रोच मार्ग के पास होने वाले चातुर्मास व्रत व श्रीलक्ष्मीनारायण महायज्ञ की बैठक 26 जून को दिन में 12 बजे से यज्ञ प्रवचन पंडाल में होगी। यह जानकारी महायज्ञ समिति के कोषाध्यक्ष अश्वनी उपाध्याय ने दी है।

सेंट जेवियर्स डिग्री कालेज की बीकाम भाग तीन की मौखिक परीक्षा 25 जून को

बलिया। सेंट जेवियर्स डिग्री कालेज की बीकाम भाग तीन सत्र 2021-22 की मौखिक परीक्षा 25 जून को प्रात: 10:30 बजे श्रीमुरली मनोहर टाउन महाविद्यालय बलिया के वाणिज्य संकाय में होगी। उक्त आशय की जानकारी कालेज के कार्यालय अधीक्षक उदयशंकर लाल श्रीवास्तव ने दी है। बताया कि समस्त छात्र-छ़ात्राएं किसी भी दशा में समयानुसार प्रवेश पत्र के साथ उपस्थित हो जाये। समय से उपस्थित न होने की दशा में परीक्षा छूटने पर इसकी जिम्मेदारी छात्र-छात्राओं की होगी। 

दो बाइक और तमंचा के साथ दो गिरफ्तार

बलिया। कोतवाली पुलिस ने दो शातिर चोरों को दो तमंचा और दो बाइक संग गिरफ्तार किया है। दोनों चोर बिहार प्रांत के हैं।कोतवाली उनि अमरजीत यादव ने मय फोर्स ने पवन ठाकुर पुत्र रंजीत ठाकुर निवासी रामपुर थाना मोथहा जनपद सारन बिहार व चन्दन कुमार तिवारी पुत्र अरविन्द तिवारी निवासी मोथहा थाना मढौरा जनपद सारन बिहार को गायत्री मंदिर महावीर घाट के पास से गिरफ्तार किया। अभियुक्तों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही पूर्ण करते हुए चालान न्यायालय कर दिया गया।


रोहित सिंह मिथिलेश

Post a Comment

0 Comments