To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

राजधानी एक्सप्रेस से कम नहीं है बलिया के परिषदीय बच्चों की शब्दरूपी रफ्तार : सरपट लिखते और बोलते है विश्व का सबसे लम्बा शब्द ; देखें वीडियो

बलिया। नवाचार की पटरी पर बेसिक शिक्षा की स्पीड 'राजधानी एक्सप्रेस' से कम नहीं है। सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसे खूब पसंद किया जा रहा है। यह वायरल वीडियो बलिया के शिक्षा क्षेत्र गड़वार के पूर्व माध्यमिक विद्यालय शेरवां कलां का है। इस स्कूल के बच्चे अंग्रेजी में 85 अक्षरों वाला विश्व का सबसे लम्बा शब्द न सिर्फ लिखते, बल्कि बोलते भी है। 


पूर्व माध्यमिक विद्यालय शेरवां कलां के प्रभारी प्रधानाध्यापक शंकर कुमार रावत की बेसिक शिक्षा में अपनी एक अलग पहचान है। इन्होंने शिक्षा की नवीन तकनीकी का इस्तेमाल कर अपने बच्चों को इस लायक बनाया है कि वे कान्वेंट स्कूल के बच्चों से आगे है। अगर वायरल वीडियो के हिसाब से कहा जाय तो शिक्षक शंकर कुमार रावत शिक्षा जगत के लिए रोल मॉडल बन चुके हैं।

यहां पढ़ने वाले बच्चे न सिर्फ फटाफट अंग्रेजी बोलते हैं, बल्कि किसी कान्वेंट स्कूल के बच्चे से ज्यादा गहराई से चीजों को समझते भी हैं। यहां के बच्चों के पीछे छिपी है तो यहां के शिक्षकों की मेहनत, जिन्होंने अपने स्कूल को बेहतर बनाने के लिए कठोर परिश्रम किया है। पूरी तरह गुरु शिष्य परंपरा का निर्वहन करने वाले इस स्कूल के बच्चों की जिम्नास्टिक प्रदेश में सराही जाती है। 


भोला प्रसाद

Post a Comment

0 Comments