To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

थाने में किशोरी से रेप : एसएचओ समेत पांच पर मुकदमा, 29 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

लखनऊ। यूपी के ललितपुर के पाली थाने में किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में कानपुर जोन के एडीजी भानु भास्कर ने एसओ की संलिप्तता के बाद पाली थाने को ही लाइन हाजिर कर दिया है। इसमें 6 एसआई, 6 हेड कांस्टेबल, 10 आरक्षी, 5 महिला आरक्षी, 1 चालक और 1 फालोवर शामिल हैं। बुधवार की सुबह एडीजी ने यह आदेश जारी करते हुए डीआईजी जोगेंद्र कुमार को मामले की जांच सौंपी है। 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गये हैं। वहीं, पीड़िता से मिलने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ललितपुर जा रहे हैं।

सोमवार को चाइल्ड लाइन टीम को पीड़ित किशोरी की मां ने बताया कि 22 अप्रैल को चंदन, राजभान, हरिशंकर और महेंद्र चौरसिया उसकी बेटी को बहला-फुसलाकर भोपाल ले गए थे। वहां तीन दिन तक उसके साथ रेप किया गया। आरोपी 25 अप्रैल को पाली थाने में किशोरी को छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने किशोरी की मौसी को बुलाकर उसे सौंप दिया। फिर 27 अप्रैल को एसएचओ ने बयान के लिए किशोरी को थाने बुलाया। आरोप है कि एसएचओ ने देर शाम किशोरी को अपने कमरे में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। फिर 30 अप्रैल को पुलिस ने उसे थाने बुलाकर चाइल्ड लाइन भेज दिया। पीड़ित किशोरी ने चाइल्ड लाइन को आपबीती सुनाई।

मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने आरोपी थानाध्यक्ष पाली तिलकधारी सिंह सरोज, चंदन, राजभान, हरिशंकर, महेन्द्र चौरसिया व एक महिला के खिलाफ धारा 363, 376, 376B, 120B और पॉक्सो तथा SC-ST एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। एसपी निखिल पाठक ने बताया कि मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, एसएचओ को निलंबित कर लाइन में अटैच किया गया था, लेकिन वह फरार हो गया। 

उधर, नाबालिग से दुष्कर्म के बाद फरार पाली थाने के पूर्व एसओ तिलकधारी सरोज की तलाश में डीआईजी जोगेंद्र कुमार ने तीन पुलिस टीमें गठित की हैं। आरोपी दरोगा की तलाश में सर्विलांस टीम भी लगी है। परिवार के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। डीआईजी का कहना है आरोपी दरोगा की गिरफ्तारी जल्द की जाएगी। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए डीआईजी जोगेंद्र कुमार ललितपुर में कैंप कर रहे हैं। DIG ने पूरे थाने को लाइन हाजिर कर दिया है। थाना पाली अंतर्गत एक मोहल्ला निवासी किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म की षड्यंत्रकारी आरोपी महिला को भी गिरफ्तार किया गया है। मामले में पुलिस ने राजभान पुत्र दयाली अहिरवार और महेंद्र चौरसिया पुत्र जगन्नाथ चौरसिया को बीती रात ही गिरफ्तार कर लिया गया। 

Post a Comment

0 Comments