To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना को छात्र नेताओं ने मंत्री को सौंपा सुझाव पत्र


सोनभद्र। छात्रनेताओं ने राज्यमंत्री, समाज कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश को पत्र सौंपकर मिर्ज़ापुर मंडल में राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए सुझाव दिया है। बताया है कि, राज्य विश्वविद्यालय निर्माण के लिए राजकीय स्नात्तकोतर महाविद्यालय ओबरा-सोनभद्र की जमीन प्रस्तावित करावें, ताकि सोनभद्र जिले के विद्यार्थियों का उच्च शिक्षा प्राप्त करने का सपना साकार हों सकें। 

कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की घोषणा के मुताबिक, शहरी क्षेत्र में राज्य विश्वविद्यालय के लिए 20 एकड़ एवं ग्रामीण इलाके में राज्य विश्वविद्यालय के लिए 50 एकड़ भूमि की व्यवस्था किया जाना है। ऐसे में अवगत कराना है कि इसकी पूर्ति के लिए राजकीय स्नात्तकोतर महाविद्यालय ओबरा सोनभद्र की जमीन पर्याप्त है। शिक्षा प्राप्ति के लिए यहां पर दूर-दूर से छात्र-छात्राएं आते है। यहां पर अनेकों सुविधाएं भी उपलब्ध है।

राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना यदि यहां हों जाएं तो अनेकों छात्र-छात्राओं को अन्य शहर में जाकर शिक्षा ग्रहण करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। सोनभद्र जिले के अनेकों छात्र-छात्राएं, जो राज्य विश्वविद्यालय ना होने के कारण अनेकों शहरों में जाकर शिक्षा प्राप्त करते है। उन्हें अनेकों कठिनाईयो का समना करना पड़ता है। ऐसे में राज्य विश्वविद्यालय यहां पर होने से जिले के अनेकों क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को सुविधा प्रदान होगी। इस मौके पर छात्र नेता आदर्श गुप्ता, राजेश कुमार यादव (राका), पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष सतीश कुमार यादव, पूर्व उपाध्यक्ष महेश यादव, पूर्व कला संकाय अध्यक्ष शुभम सिंह, सतेंद्र यादव, रितेश कुमार मिश्रा, हर्ष जायसवाल इत्यादि छात्र उपस्तिथ रहे।

Post a Comment

0 Comments