To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

सनबीम बलिया का आकस्मिक भ्रमण कर जिला क्रीड़ा अधिकारी ने छात्रों के चेहरों पर बिखेरी निश्चल मुस्कान

बलिया। सनबीम स्कूल बलिया के छात्रों के लिए शुक्रवार की प्रार्थना सभा खुशी के अतिरेक से अभिभूत कर देने वाली साबित हुई। अचानक ही जिला क्रीड़ा अधिकारी अतुल सिन्हा अपने दल बल के साथ सनबीम बलिया के प्रार्थना हाल 'नमन' मे चल रही प्रार्थना सभा में पहुंच कर सबको अचम्भित कर दिये। श्री सिन्हा के सरप्राइज विजिट ने छात्रों के जोश और उत्साह को दुगना कर दिया। पूरा विद्यालय परिवार उनको अपने बीच पाकर भावविह्वल हो उठा।

श्री सिन्हा तथा उनकी टीम द्वारा प्रार्थना सभा का आनंद लेते हुए अपने बचपन का पुनः स्मरण किया गया। प्रार्थना सभा के समापन के उपरांत छात्रों से मुखातिब होते हुए जिला क्रीड़ा अधिकारी ने 'खेल में भारत का भविष्य और छात्रों को अध्यापन के साथ ही खेलों को जीवन का अभिन्न अंग बनाए रखने तथा खेल के माध्यम से भविष्य में बेहतर प्रदर्शन करने के गुर की सभी बारिकियों पर वृहद चर्चा की। बीच-बीच में छात्रों द्वारा अपनी जिज्ञासा को शांत करने के लिए अनेकों सवाल पूछे गए, जिनका पूरी तत्परता से जवाब देते हुए उनकी सभी शंकाओं का सामाधान भी किया।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा हाल में प्रस्तावित योजनाओं की भी विस्तृत चर्चा की। जिसमे बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का गजटेड अधिकारी के रूप में सीधी भर्ती भी शामिल है। "भारत सरकार खेलो इंडिया योजना"  के तहत खिलाड़ियों को दी जाने वाली सुविधाओं से भी छात्रों को अवगत कराया। अपने शब्दों और ओजस्वी वाणी से उन्होंने खेलों के प्रति छात्रों मे रुचि उत्पन्न करने की कोशिश की।

श्री सिन्हा जी का स्वागत विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह ने पुष्प गुच्छ देकर किया। उनके औचक भ्रमण और छात्रों के उत्साहवर्धन के लिए उनका आभार व्यक्त किया। उनसे गुजारिश भी की, कि ऐसे अविस्मरणीय अवसर हमें बारम्बार प्रदान करें। विभिन्न खेलों में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले श्री सिन्हा के साथ आए मारुति नन्दन राय (कुश्ती), प्रदीप यादव (बाॅलीबाल) एवं रोहित कुमार (शूटिंग) का स्वागत विघालय की प्रधानाध्यापिका डॉ अर्पिता सिंह द्वारा किया गया।

Post a Comment

0 Comments