To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

राधा कृष्ण एकेडमी बलिया : बच्चों ने किया मां को नमन, ASP ने इस तरह जताया प्यार

बलिया। शहर से सटे संवरूबांध में स्थित राधा कृष्ण एकेडमी में मातृ दिवस की पूर्व संध्या पर रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) विजय त्रिपाठी का स्वागत बच्चों ने तिलक लगाने के साथ ही पुष्पवर्षा कर किया। वहीं, विद्यालय के सीएमडी आदित्य मिश्रा, चेयरपर्सन अनीता मिश्रा एवं डायरेक्टर आकांक्षा मिश्रा ने मुख्य अतिथि एवं पत्रकारों का स्वागत अंगवस्त्रम तथा पुष्पगुच्छ भेंटकर किया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ।प्रधानाचार्य डीडी साई कुमार ने कहा कि मां के बिना हम इस सृष्टि की कल्पना भी नहीं कर सकते। आपके जीवन के बहुमूल्य क्षणों को यादगार बनाने का हमने प्रयास किया है। 

मुख्य अतिथि एसपीपी विजय त्रिपाठी ने विद्यालय में उपस्थित अभिभावकों से कहा कि मां से बड़ा कोई महान नहीं हो सकता। मां से बड़ी कोई गुरु नहीं हो सकती। मां सृजन करती है। बच्चे को पालती है। इसलिए मां महान होती है। बच्चों की पढ़ाई के साथ-साथ उसमें संस्कार भी डालने की बातें कहते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि लड़के और लड़कियों में कभी भी भेद ना करें। यदि आपके घर में बेटा भाग्य से होता है तो बेटियां सौभाग्य से होती हैं। एएसपी ने विद्यालय के डायरेक्टर आदित्य मिश्र से कहा कि इस विद्यालय परिवार का कोई भी बच्चा  किसी भी क्षेत्र में अच्छा कार्य करता है तो उसे बलिया पुलिस की ओर से पुरस्कृत किया जाएगा।यथासंभव उसे आगे बढ़ाने में भी मदद दी जाएगी।कहा कि यह विद्यालय बलिया में शिक्षा देने के साथ-साथ संस्कार भी दे रहा है। 

नैसर्गिक सुख की परम धाम है मां : आदित्य

सीएमडी आदित्य मिश्रा ने कहा कि मां इस सृष्टि की एक अनमोल रत्न है, जिसके बिना इस जगत में जीवन की परिकल्पना कर पाना मुश्किल ही नहीं, असंभव है। मां नैसर्गिक सुख की परम धाम है। 

भगवान का स्वरूप होती है मां : अनीता

चेयरपर्सन अनीता मिश्रा ने कहा कि मां साक्षात भगवान का स्वरूप होती है, जो परमपिता परमेश्वर की तरह अपने जन्य का जन्म से पुर्व सेवा सुरक्षा का ध्यान रखती है। 

प्रतियोगिता में बच्चों संग शामिल हुई उनकी माताएं

विद्यालय के बच्चों एवं उनकी माताओं द्वारा कार्यक्रम में रैंप वाक, आप अपने बच्चे को कितना जानते हैं?, ग्रुप डांस आदि विभिन्न प्रकार के खेल आयोजित किए गए। प्रतियोगिता में विजेता मां एवं बच्चों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का समापन उप प्रधानाचार्य जीवेश पांडे एवं कोआर्डिनेटर सुश्री नेहा सिंह ने समय देने के लिए अभिभावकों का आभार व्यक्त किया। मंच का संचालन अनन्या मिश्रा एवं जरीना खातून आदि छात्राओं ने किया।

इनका रहा विशेष सहयोग 

कार्यक्रम को तैयार करने में प्रीति सिंह, कल्पना यादव, मनीषा श्रीवास्तव मैम एवं विजय प्रकाश पांडे का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर शिक्षक अखिलेश कुमार, दिलीप प्रकाश पांडे, मनीष पांडे, विजेंद्र सिंह, वंदना त्रिपाठी, श्रुति त्रिपाठी, कुसुम द्विवेदी, नीतू सिंह, ब्यूटी सिंह, गुंजन दुबे आदि मौजूद रही।

Post a Comment

0 Comments