To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

Journalism में पीजी डिप्लोमा कर पूर्व सांसद की बेटी विजया ने बढ़ाया बलिया का मान, जानें इनकी तमन्ना

बलिया। पूर्व सांसद भरत सिंह की इकलौती पुत्री सुश्री विजया लक्ष्मी उर्फ सुरभि सिंह ने एशियन कालेज ऑफ जर्नलिज्म, चेन्नई से डिप्लोमा इन जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएशन कर जनपद का रोशन किया। विजया लक्ष्मी का चयन भी देश के प्रसिद्ध TV न्यूज ग्रुप ऑफ एजेंसिज् टाइम्स नाउ में बतौर न्यूज रिपोर्टर हो चुका है। लखनऊ CMS से स्कूली शिक्षा पूरा करने के पश्चात विजय लक्ष्मी ने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त की। 

Zee Group के अंतर्गत WION TV में  अतिरिक्त रिपोर्टर के तौर पर काम कर चुकी  विजया लक्ष्मी अपना आदर्श अपने पिता पूर्व सांसद भरत सिंह को मानतीं है। विजया लक्ष्मी की भविष्य योजना एक सफल न्यूज रिपोर्टर के रूप में भारतीय राजनीतिक के सभी पहलुओं को भली भांति आम जनमानस तक पहुंचाने की हैै। बतौर विजया वह हमेशा से एक प्रसिद्ध न्यूज रिपोर्टर बनना चाहती थीं, ताकि वो सन्तुलित लोकतंत्र और उनसे जुड़े संस्थाओं की कार्यपद्धति को देश के पिछड़े इलाकों तक पहुंचा सक़े। 

पिता के राजनीति में होने से बचपन से ही उनका जुड़ाव राजनीतिक घटनाक्रमों से अधिक रहा है। विजया की इस उपलब्धि पर उनके परिवार तथा परिवार से जुड़े सभी लोग बहुत खुश है। लोग भविष्य में एक बेहतरीन न्यूज रिपोर्टर के रूप में उभरकर देश और समाज के लिए कुछ अच्छा करने का ज़ज्बा बनाए रखने की मंगल कामना कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments