To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

सनबीम बलिया में मस्ती की पाठशाला : 'फुल स्विंग' के साथ पैजामा पार्टी, बच्चों ने मोहा सबका मन

बलिया। गर्मी की भीषणता हो या कड़ाके की ठंडक, बचपन को पुष्पित और पल्लवित होने से भला कौन रोक सका है। एक तरफ जेठ की उष्णता से भरा तापमान और दूसरी तरफ समर-कैम्प की मस्ती में झुमता बेफिक्र बचपन। कुछ ऐसा ही वातावरण देखने को मिल रहा है सनबीम स्कूल बलिया के प्रांगण में। वास्तव में बचपन सभी मृगमरीचिकाओं से परे होता है। जिस प्रकार गीली मिट्टी को किसी भी आकार में ढाला जा सकता है, उसी प्रकार बच्चों को भी उनकी प्रतिभा को पहंचानते हुए एक सुव्यवस्थित और सुसंस्कृत आकार में परिष्कृत किया जा सकता है।

सनबीम स्कूल बलिया में मौज-मस्ती से भरी पाठशाला का आज दूसरा दिन रहा, जहां खेल-खेल में बच्चों ने तकनीकी ज्ञान के साथ कलात्मकता की भी कई विधाओं का प्रशिक्षण लिया। कक्षा नर्सरी से कक्षा पांच तक के लिए  आयोजित पांच दिवसीय समर कैंप में बच्चों को  खेल एवं मनोरंजन के साथ विभिन्न क्रियाओं में कुशल बनाने हेतु प्रशिक्षित किया जा रहा है। इसमे बच्चों की पूर्ण सहभागिता और जोश देख शिक्षक और शिक्षिकाएं भी अपने बचपन की स्मृतियों का सहज स्मरण कर आनन्दित हो रही है। 

समर कैंप के दूसरे दिन की शुरुआत योगा और मेडिटेशन के साथ हुई। उसके बाद बच्चों ने अपने अपने चयनित एक्टिविटीज में भाग लिया। जिसमे बच्चों ने मॉकटेल बनाना, फोटो फ्रेम बनाना, बिस्किट टॉपिंग, साइंस मॉडल बनाना तथा कच्ची मिट्टी से चाक पर पाॅट बनाना आदि गतिविधियों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। 

कैंप के दूसरे दिन के आकर्षण का मुख्य केंद्र रहा बच्चों के लिए आयोजित 'पैजामा पार्टी, जिसमे बच्चों ने विभिन्न बॉलीवुड संगीत की धुनों पर थिरकते हुए अपनी मासूम भाव-भंगिमाओं से सबका मन मोह लिया। विद्यालय के निदेशक डॉ कुँवर अरुण सिंह ने बच्चों के हर्षित चेहरों को देख अपने शिक्षकों की तन्मयता और कर्मठशीलता के लिए उनका आभार व्यक्त किया। साथ ही भविष्य में भी ऐसी ही कर्तव्यनिष्ठा बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

Post a Comment

0 Comments