To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : अमृत सरोवर के रूप में विकसित होगा प्राचीन तालाब, सांसद और डीडीओ ने किया भूमि पूजन


बलिया। आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में विकसित किए जा रहे अमृत सरोवर के क्रम में रविवार को पंदह ब्लॉक के खड़सरा ग्राम पंचायत स्थित शिव मंदिर सरोवर का भूमि पूजन कर इसके कायाकल्प की नींव रखी गई। उक्त कार्यक्रम में उपस्थित सांसद रविन्द्र कुशवाहा व जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने संयुक्त रूप से भूमि पूजन कर इसके नव निर्माण और सुंदरी करण की शुरुआत किया। 

सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने कहा कि आजादी के 75वें वर्ष को यादगार बनाने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार काम कर रही है। सरकार की मंशा देश को आजाद कराने वाले स्वतन्त्रा संग्राम सेनानियों की स्मृति में अमृत सरोवर का निर्माण कराया जा रहा है। देश की आजादी के लिए अपने प्राणों का उत्सर्ग करने वाले सेनानी रामानंद सिंह, चंद्रशेखर प्रसाद, श्यामरथी बारी व भोला प्रजापति को यह विशिष्ट श्रद्धांजलि है। इस सरोवर का कायाकल्प तो होगा ही इसके माध्यम से भावी पीढ़ी अपने पूर्वजों को भी जानेगी। इतिहास के पन्नो में दर्ज ये सेनानी देश के भावी कर्णधारों को देश सेवा का जज्बा पैदा करेंगे।

इस मौके पर डीडीओ राजित राम मिश्र,  ब्लॉक प्रमुख राघवेन्द्र यदुवंशी, बीडीओ रमेश यादव, भाजपा नेता माधव प्रसाद गुप्त, हेमंत पाठक, बच्चा सिंह, अजय सिंह, नवीन सिंह, सच्चिदानन्द सिंह, अच्छेलाल यादव, अविनाश गुप्ता, पीयूष गुप्ता, विश्वजीत पाठक, ग्राम प्रधान अखैनी दीपक यादव, प्रधान प्रतिनिधि हरिपुर उपेंद्र यादव आदि मौजूद रहे। संचालन माधव गुप्त और ग्राम प्रधान बीना देवी ने आभार प्रकट किया।

Post a Comment

0 Comments