To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : करोड़ों से बना सीएचसी भवन बेकार, सीएमओ संग 'सच' देखने पहुंची विधायक केतकी सिंह ; टूटा ताला



सुखपुरा, बलिया। प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को सुचारू और बेहतर करने की बात भले ही कही जा रही हो, पर ग्राम पंचायत सुखपुरा में निर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बदहाल है। करोड़ों खर्च कर बने इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टर या स्वास्थ्य व्यवस्था नहीं होने से इलाकाई लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को लेकर ग्राम प्रधान और प्रतिनिधियों ने विधायक श्रीमती केतकी सिंह को ज्ञापन दिया था, ताकि व्यवस्था बदले।

इसी क्रम में रविवार को विधायक केतकी सिंह ने सीएमओ के साथ नवनिर्मित समुदायिक केंद्र का निरीक्षण किया। ताला लगा हुआ था। सीएमओ ने उस ताला को तुड़वाया। फिर विधायक केतकी सिंह ने अन्य डाक्टरों के साथ बृहद निरीक्षण किया। यह आश्चर्य व्यक्त किया कि इतनी अच्छी भौतिक व्यवस्था होने के बाद भी इसका सुचारू रूप से ना चलना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने आश्वासन दिया कि हम शासन को इस संबंध में अवगत कराएंगे। जल्द से जल्द सभी सुविधाओं से आच्छादित कराने का प्रयास करेंगे। 

सीएमओ ने कहा कि पीएचसी को सामुदायिक स्वास्थ्य भवन में चलाया जाए, जिसको ग्राम प्रधान और अन्य जनप्रतिनिधियों ने खारिज कर दिया। कहा कि इसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की सारी सुविधाएं जब तक प्राप्त नहीं की जाएंगी, तब तक हम लोग अपनी मांग पर अड़े रहेंगे। इस अवसर पर प्रमोद सिंह, उमेश सिंह, ग्राम प्रधान अभिमन्यु चौहान, दीपक, गुड्डू उपाध्याय, समरेंद्र, संजय, राजेश, मुन्ना सिंह, इश्तियाक अहमद, मिक्की, अप्पू सिंह, मेराज अहमद आदि जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।



उमेश सिंह

Post a Comment

0 Comments