To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : एम्बुलेंस में तेल नहीं, ठेला पर मरीज ; Video वायरल, मचा हड़कम्प


रेवती, बलिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेवती पर मानवता को तार-तार कर देने वाला विडियो वायरल हो रहा है। वायरल विडियो में एक मरीज को ठेले पर परिजनों द्वारा लादते हुए देखा जा रहा है। विडियो की तहकीकात से पश्चात पता चला कि नगर पंचायत रेवती के वार्ड नंबर 10 निवासी जितेंद्र तुरहा पुत्र शिवजी तुरहा की तबीयत खराब हुई थी। परिजन उसे ठेले पर लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेवती गए। आरोप है कि चिकित्सकों द्वारा मरीज के पहुंचने के डेढ़ घंटे बाद तक इलाज नहीं किया गया। फिर उसे रेफर कर दिया गया।

परिजनों ने एंबुलेंस के लिए कॉल किया, लेकिन एंबुलेंस नहीं मिल सकी। परिजन मरीज को ठेले पर लादकर ले जाने लगे तो चिकित्सक ने अस्पताल के एंबुलेंस को कॉल किया, लेकिन अस्पताल की एंबुलेंस में तेल नहीं होने की बात सामने आई। तब परिजन मरीज को ठेले से ही लेकर बलिया जाने लगे। इस बीच नगर के महावीर तिवारी, चंदन सिंह, पिंटू आदि ने पैसे जुटाकर रेवती पावर सब स्टेशन के समीप से ऑटो पर लादकर बलिया भिजवाने का काम किया।

फिर भी नहीं चेता स्वास्थ्य विभाग

बता दें कि यह वही सीएचसी है, जहां कुछ दिन पहले ही सांप काटने पर लगाई जाने वाली वैक्सीन के रहते हुए भी बच्ची को नही लगाई गई। यही नहीं, उस घटना में भी बच्ची को जिला अस्पताल रेफर किया गया था। एम्बुलेंस के अभाव में परिजन बच्ची को बाइक से लेकर जिला अस्पताल जा रहे थे, लेकिन बच्ची की मौत हो गयी थी। उस समय विधायक केतकी सिंह ने सीएचसी रेवती पहुंच कर जिम्मेदारों की क्लास भी लगाया था। बावजूद इसके दूसरी घटना, स्वास्थ्य विभाग की संवेदनशून्यता ही कही जायेगी।

वह मरीज जिला अस्पताल में एडमिट था। जहां से उसको वाराणसी के लिए रेफर किया गया था, लेकिन परिजन रेवती लेकर पहुंच गए। जहां प्राथमिक उपचार के पश्चात मरीज को जिला चिकित्सालय के लिए रेफर किया गया था।
डॉ धर्मेंद्र कुमार, सीएचसी अधीक्षक

Post a Comment

0 Comments