To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : SDM की जांच में अनुपस्थित मिले शिक्षक और शिक्षामित्र, DM को भेजी रिपोर्ट

बैरिया, बलिया। शिक्षा क्षेत्र मुरली छ्परा के प्राथमिक विद्यालय इब्राहिमाबाद नम्बर 2 पर  ग्रामीणों की शिकायत पर औचक निरीक्षण करने पहुंचे उपजिलाधिकारी अत्रेय मिश्र को अध्यापक व शिक्षामित्र गायब मिले। 115 छात्र-छात्राओं के सापेक्ष केवल तीन छात्र-छात्राएं ही विद्यालय में मोजूद थे।

इब्राहिमाबाद गांव निवासी विनोद साहनी, हरेन्द्र चौधरी व भोलानाथ राय ने जिलाधिकारी व बेसिक शिक्षाधिकारी को शिकायती पत्र देकर मीनू के अनुसार एमडीएम नहीं बनाने व शिक्षकों की विद्यालय में समय से न आने की शिकायत किया था। कहा था कि हम लोग गरीब तबके के आदमी है। हमारे बच्चें प्राथमिक विद्यालय इब्राहिमाबाद नम्बर दो में पढ़ते है। इस संदर्भ में जरूरी कार्रवाई की जाय। 

जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में शनिवार की सुबह 08 बजकर 15 मिनट पर उपजिलाधिकारी प्राथमिक विद्यालय इब्राहिमाबाद नम्बर दो पर पहुंच गए। वहां केवल रसोइया सन्ध्या देवी व देवंती देवी मौजूद थी। इनके अलावा तीन बच्चे विद्यालय प्रांगण में घूम रहे थे। निरीक्षण के दौरान ही 10 मिनट बाद सुबह 08 बजकर 25 मिनट पर प्रभारी प्रधानाध्यापक सदानन्द सिंह विद्यालय पहुंचे। एसडीएम ने उनसे पूछा कि साढ़े सात बजे से विद्यालय चलता है, अभी तक कहा थे। प्रभारी प्रधानाध्यापक के पास कोई जबाब नहीं था। उपजिलाधिकारी ने सभी शिक्षकों व शिक्षामित्रों को रजिस्टर में अनुपस्थित लगाकर उसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को उचित कार्रवाई के लिए भेज दिया है।उपजिलाधिकारी की इस कार्रवाई के बाद लेटलतीफ विद्यालयों में जाने वाले शिक्षकों में हड़कम्प मच गया है।

मैं अवकाथ पर थी, फिर भी दर्ज हुई अनुपस्थित

उक्त विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापिका अंकिता पाण्डेय ने बताया कि मैंने आनलाइन आवेदन एक दिन पहले ही ली थी। बावजूद इसके उपस्थिति पंजिका में अवकाश चढ़ाने की जगह मुझे अनुपस्थित कर दिया गया है, जो नियम के विपरीत है। 

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments