To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : स्कूल का खाद्यान्न घर रखने वाले प्रधानाध्यापक के खिलाफ बीएसए ने लिया बड़ा एक्शन, देखें आदेश

बलिया। डीएम के निर्देश पर खंड शिक्षा अधिकारी संग उप जिलाधिकारी बैरिया की छापेमारी में प्रधानाध्यापक के घर से बरामद एमडीएम खाद्यान्न मामले में बीएसए शिवनारायण सिंह ने बड़ी कार्रवाई की है। बीएसए ने खाद्यान्न बरामदगी में प्रथम दृष्टया प्रधानाध्यापक मिथिलेश कुमार सिंह उर्फ बृजेन्द्र सिंह को निलंबित करते हुए अनुशासनिक कार्यवाही संस्थित की है।

गौरतलब हो कि शिक्षा क्षेत्र बैरिया के प्राथमिक विद्यालय इस्लामिया के प्रधानाध्यापक मिथिलेश कुमार सिंह उर्फ बृजेन्द्र सिंह के खिलाफ ट्वीटर पर शिकायत की गई थी। मामले में जिलाधिकारी के निर्देश पर उप जिलाधिकारी बैरिया अत्रेय मिश्रा ने रविवार को खंड शिक्षा अधिकारी के साथ प्रधानाध्यापक के घर छापेमारी की, जहां बिना किसी वैध दस्तावेज के 12 कुंतल मध्याह्न भोजन योजना का खाद्यान्न बरामद हुआ। अधिकारीद्वय ने खाद्यान्न से सम्बंधित स्टॉक रजिस्टर मांगा, लेकिन प्रधानाध्यापक नहीं दिखा सकें थे। बाद में स्टॉक रजिस्टर भी उप जिलाधिकारी के सामने आया, जिसमें नवंबर माह के बाद कोई भी अंकन नहीं था। फिर, उप जिलाधिकारी ने मामले की पूरी रिपोर्ट जिलाधिकारी तथा खंड शिक्षा अधिकारी दुर्गा प्रसाद सिंह ने बीएसए को आवश्यक कार्यवाही के लिए रिपोर्ट भेजी थी। 

बीएसए ने प्रधानाध्यापक मिथिलेश कुमार सिंह उर्फ बृजेन्द्र सिंह को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करते हुए उन्हें जूनियर हाई स्कूल हल्दी, शिक्षा क्षेत्र बेलहरी से सम्बद्घ किया है। निलम्बन अवधि में इन्हें वित्तीय नियम संग्रह खण्ड-2 भाग-2 से 4 के मूल नियम 53 के प्राविधानों के अनुसार जीवन निर्वाह की धनराशि देय होगी। प्रकरण की जांच  खण्ड शिक्षा अधिकारी बॉसडीह सुनील कुमार चौबे को नामित करते हुए जांच प्रक्रिया 15 दिन में पूरी करने का निर्देश दिया है। 

Post a Comment

0 Comments