To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया में लाल बालू की तस्करी के खिलाफ बड़ा एक्शन : अवैध भंडारण पर 58 नामजद, मचा हड़कम्प

बैरिया, बलिया। अरसे के इतिहास में प्रशासन ने लाल बालू तस्करी के खिलाफ पहली बार बहुत बड़ी कार्रवाई की है। प्रशासन के इस एक्शन से बालू का अवैध धंधा करने वालों में हड़कम्प मच गया है। यही नहीं यह कार्रवाई काफी लोगों के लिए सिर दर्द बन सकती है, क्योंकि बिहार के कोईलवर से आने वाले लाल बालू को लेकर खनन अधिकारी जितेश कुमार ने बैरिया थाने में तहरीर देकर तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांवों के 58 लोगों के खिलाफ अवैध तरीके से अपने जमीन में लाल बालू भंडारण कराने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। बैरिया पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गौरतलब हो कि लाल बालू का खनन उत्तर प्रदेश में नहीं होता है, लेकिन बिहार के कोईलवर से लाल बालू जल व सड़क मार्ग से काफी दिनों से द्वाबा में आता रहा है। समय-समय पर तहसील प्रशासन लाल बालू के खिलाफ अभियान चलाता रहा है। अभी हाल ही में भारी मात्रा में लाल बालू  जप्त किया गया था। बिना परमिट वाले कई स्थानों से लाल बालू को उठाकर सोनबरसा स्थित नवीन मंडी में रखवाया गया है, जिसकी जांच खनन अधिकारी कर रहे थे।

खनन अधिकारी ने चांद दियर, टोला रिशाल राय, बहुआरा, भवन टोला, रामपुर कोड़रहा, कोड़रहा नौबरार, दलजीत टोला आदि स्थानों पर जिनके जिनके जमीनों में बिना भण्डारण परमिट के लाल बालू भंडारण किया गया था, उन विभिन्न गांवों के 58 लोगों पर बैरिया थाने में तहरीर देकर अवैध तरीके से लाल बालू भंडारण के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। एसएचओ धर्मवीर सिंह ने बताया कि मामले की विवेचना चल रही है। जांच पूरी होते ही संबंधित आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

विवेचना में कुछ और लोग प्रकाश में आ सकते हैं, होगी सख्त कार्रवाई : क्षेत्राधिकारी

क्षेत्राधिकारी बैरिया अशोक कुमार मिश्र ने बताया कि अवैध लाल बालू भंडारण को लेकर जिनके जिनके जमीन में बिना परमिट के लाल बालू भंडारण हुआ था, उन पर प्राथमिकी दर्ज हुई है।इसमें चांद दियर के राजू सिंह के बाग में रखे हुए बालू के लिए चांद दियर निवासी राजेंद्र, वीरेंद्र, हरेंद्र व दोकटी थाना क्षेत्र के रामपुर कोड़रहा  निवासी नवाब, अशोक, नथुनी, राम प्रसाद, निर्मल, अजय, रामाकांत, अशोक, राजेश, संजय, तरुण, मालती देवी, आदित्य राज, उदय राज, दीनानाथ सहित विभिन्न गांवों के 58 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है। विवेचना के दौरान कुछ और भी लोग प्रकाश में आ सकते हैं। जांच के बाद आरोपियों पर सख्त कार्रवाई होगी।


शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments