To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


thank for visit purvanchal24
ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : जमीनी विवाद में ईंट-पत्थर संग आगजनी, पुलिस अलर्ट

बैरिया, बलिया। दोकटी थाना क्षेत्र के खवासपुर गांव में शनिवार को जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर ईट पत्थर चला। इसमें दोनों पक्ष के तीन लोग घायल हो गए। एक बाइक भी टूट गई।वहीं, एक पक्ष के घर में दूसरे पक्ष ने पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दिया। इससे तनाव और बढ़ गया। सूचना मिलते ही पहुंची दोकटी पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस ने उभय पक्षों के 17 लोगों को हिरासत में लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। 

यह भी पढ़ें बलिया : घर से गायब है यह दोनों बच्चे, परिजन परेशान ; कहीं दिखें तो बताएं

दोकटी थाना क्षेत्र के खवासपुर निवासी वीरेंद्र यादव की मकान का निर्माण चल रहा है। ढलाई के लिए सेटरिंग की गई है। ऐसे में दूसरे पक्ष के अतवारु यादव ने जमीनी विवाद को लेकर तहसीलदार बैरिया से शिकायत किया था।शिकायत का संज्ञान लेकर तहसीलदार बैरिया संजय सिंह ने राजस्व टीम को मौका देखने के लिए खवासपुर गांव में भेजा था। राजस्व टीम के सामने ही दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। 

झगड़ा व पत्थरबाजी को देखते हुए राजस्व टीम  वहां से खिसक गई और दोनों पक्ष में ईट पत्थर चलने लगे। जिसमें एक पक्ष के गुदरी यादव (55) व परमेश्वर यादव (52) घायल हो गए। वहीं, दूसरे पक्ष के अशोक यादव (35) घायल हो गए। घटना में मुसाफिर यादव की बाइक भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। देखते ही देखते रामाशंकर यादव के घर में पेट्रोल छिड़ककर एक पक्ष ने आग लगा दिया, जिससे आग ने विकराल रूप ले लिया।सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाने का प्रयास किया। 

थानाध्यक्ष दोकट रोहन राकेश सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही व्यापक पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति को पुलिस ने नियंत्रित किया।दोनो पक्ष के 17 लोगों को हिरासत में लिया गया है। किसी भी पक्ष का तहरीर नहीं आया है। जमीनी विवाद है। राजस्व टीम को पुलिस के साथ मौके पर जाना चाहिए था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है, जो भी आवश्यक होगा वह कार्रवाई होगी। फिलहाल तनाव को देखते हुए खवासपुर गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।


शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments