To Learn Online Click here Your Diksha Education Channel...


ads booking by purvanchal24@gmail.com

बलिया : बिजली विभाग की लापरवाही से बालक की मौत, मचा कोहराम

बैरिया, बलिया। रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव निवासी एक सात वर्षीय मासूम की जान शुक्रवार को बिजली विभाग की लापरवाही से चली गयी। घटना से परिवार में कोहराम मच गया है। 

दुर्जनपुर गांव निवासी दलू तुरहा का सात वर्षीय पुत्र गलटू घर के कुछ दूरी पर बच्चों के साथ खेल रहा था। वहीं पर बिजली के खम्भे का तार बिजली विभाग वालों ने हरे पेड़ में बांध दिया था, जिससे पेड़ में करेंट आ गया था। गलटू खेलते हुए पेड़ व तार को छू लिया, जिससे उसे करेंट का झटका लगा और वह पास के नाली में जा गिरा। 

परिजन उसे लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोटवां पहुंचे, जहां से चिकित्सकों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोनबरसा भेज दिया। वहां पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मासूम की मौत पर परिवार में कोहराम मच गया। गलटू दो भाइयों में छोटा था। दूसरी तरफ बच्चे की मौत की खबर सुनकर गांव का ही एक प्राइवेट लाइनमैन बिजली का तार पेड़ से खोलकर दूसरी तरफ हटा दिया। 

इस बावत पूछने पर अवर अभियंता विनोद भारद्वाज ने बताया कि दुर्जनपुर गांव में एक प्राइवेट कंपनी पुराना तार हटा कर केबिल लगा रही है। उन्ही लोगों ने बिजली के खम्भे का स्ट्रेक का तार पेड़ में बांध दिया था। पेड़ में करेन्ट आ जाने के कारण दुर्जनपुर में बच्चें की मौत हो गयी है। गलती बिजली की लाइन बनाने वाली कम्पनी की है। इसमें बिजली विभाग की कोई गलती नही है।


शिवदयाल पांडेय मनन

Post a Comment

0 Comments